logo-image

भारी बारिश से पानी-पानी मुंबई, 56 फ्लाइट्स के रूट्स में बदलाव

मुंबई के लोगों को बारिश की वजह से एक बार फिर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शहर एक बार फिर जबरदस्त बारिश की चपेट में आ सकता है।

Updated on: 20 Sep 2017, 11:25 AM

नई दिल्ली:

मुंबई के लोगों को बारिश की वजह से एक बार फिर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शहर एक बार फिर जबरदस्त बारिश की चपेट में आ सकता है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर सरकार ने बुधवार को शहर के सभी स्कूल कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं।

मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई के कई हिस्सों आगे भी बारिश के जारी रहने की आशंका जताई है। इसे देखते हुए शहर के सभी स्कूल और कॉलेज को एहतियातन एक दिन के लिए बंद करने का ऐलान किया गया है. महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने यह ऐलान किया।

यहां पढ़िए लाइव अपडेट्स- 

# खराब मौसम की वजह से फ्लाइट्स के आने और जाने में डिले हो रहा है

# छत्रपति शिवाजी टर्मिनल एयरपोर्ट पर भारी बारिश और तेज हवा के चलते फ्लाइट्स के टेकऑफ और लैंडिंग में दूसरे रनवे का इस्तेमाल किया जा रहा है

# अब तक करीब 13 मुंबई-दिल्ली फ्लाइट्स कैंसल और डिले की जा चुकी हैं

# मुंबई में पिछले 24 घंटे में सुबह 8.30 तक 210 मिमी बारिश हो चुकी है।

# मौसम विभाग ने आज भी शहर में तेज बारिश के आसार बताए हैं

# बहरहाल मुंबई में हालात सुधरने लगे हैं, ट्राफिक रूट्स भी चालू किए जा रहे हैं

छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सेवाएं रोक दी गईं और इस दौरान कुछ विमानों को नजदीकी हवाई अड्डों की तरफ भेजा गया है। आपको बता दे मौसम विभाग ने रविवार को मुंबई और तटीय कोंकण इलाके में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई थी।

बता दें कि पिछले महीने 29 अगस्त को मुंबई में महज 24 घंटे के अंदर 331 मिलीमीटर की जोरदार बारिश हुई थी।

बारिश के बाद भरे पानी की वजह से छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक रनवे को बंद किया गया है। रनवे पर फिलहाल पानी होने की वजह से काम में नहीं लिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर जो दूसरा रनवे है वह चालू है।

मुंबई पहुंचने वाली फ्लाइट्स को गोवा, बेंगलुरू, दिल्ली और हैदराबाद डायवर्ट किया जा रहा है। मुंबई में भारी बारिश के चलते पश्चिमी रेलवे की 5 ट्रेनों को रद्द किया गया है। वहीं सेंट्रल रेलवे की 6 ट्रेनों को रद्द किया गया है।

मुंबई के डब्बावाला एसोशिएशन के प्रवक्ता सुभाष तालेकर ने बताया कि आज डब्बा डिलेवरी नहीं हो सकेगी।