logo-image

महाराष्ट्र मालेगांव निगम चुनाव में बीजेपी ने 77 उम्मीदवारों में से 45 मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट

24 मई को होने जा रहे चुनाव में बीजेपी ने 84 सीटों में से 77 पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

Updated on: 18 May 2017, 02:56 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मालेगांव में होने वाले निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने 77 उम्मीदवारों में से 45 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी ने इससे पहले कभी भी इतनी भारी संख्या में मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया है।

24 मई को होने जा रहे चुनाव में बीजेपी ने 84 सीटों में से 77 पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं, जिसमें 45 केवल मुस्लिम समुदाय के उम्मीदवार हैं।

आपको याद होगा बीजेपी हमेशा से कहती रही है कि वो काम करने में यकीन करती है। वो दूसरी पार्टियों की तरह संप्रदाय के नाम पर तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करती है।

बताया जा रहा है कि बीजेपी मुस्लिम बाहुल्य इलाके में मोदी लहर को परखना चाह रही है।

दूसरी तरफ मालेगांव में सबसे बड़ी पार्टी माने जाने वाली कांग्रेस ने 73 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इसके अलावा एनसीपी-जनता दल (सेक्यूलर) गठबंधन ने 66 मुस्लिम उम्मीदवारों को पार्टी टिकट दिया है।

VIDEO: केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे नहीं रहे, सम्मान में आधा झुकेगा राष्ट्रीय धव्ज

वहीं दूसरी तरफ पहली बार मालेगांव निगम चुनाव लड़ने जा रही हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तहादुल-मुस्लिमीन ने 37 मुस्लिम उम्मीदवारों को पार्टी टिकट दिया है। जबकि शिवसेना ने 25 मुस्लिम उम्मीदवारों को पार्टी टिकट दिया है।

बता दें कि साल 2012 में मालेगांव निगम चुनाव में बीजेपी ने सिर्फ 24 मुस्लिम उम्मीदवारों को पार्टी टिकट दिया था। जिनमें सभी उम्मीदवार चुनाव हार गए। वहीं 12 उम्मीदवारों की जमानत तक जब्त हो गई थी।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें