logo-image

ठाणे में दहेज के लिए ससुराल वालों ने किया प्रताड़ित, फिर पति ने दिया ट्रिपल तलाक

ट्रिपल तलाक (तीन तलाक) रोकने के लिए बिल पर पक्ष-विपक्ष के बहस के बीच एक और महिला को इसका शिकार होना पड़ा है। महाराष्ट्र के भिवंडी में 20 वर्षीय महिला को पति ने डाक के जरिये 'ट्रिपल तलाक' दे दिया।

Updated on: 28 Jan 2018, 05:10 AM

नई दिल्ली:

ट्रिपल तलाक (तीन तलाक) रोकने के लिए बिल पर पक्ष-विपक्ष के बहस के बीच एक और महिला को इसका शिकार होना पड़ा है। महाराष्ट्र के भिवंडी में 20 वर्षीय महिला को पति ने डाक के जरिये तलाक दे दिया।

महिला के मुताबिक, उनके ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित किया और हाल ही में उसके पति ने तलाक दे दिया। इस मामले में ठाणे जिले की भिवंडी पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है।

शांति नगर पुलिस थाने की इंस्पेक्टर केडी जाधव ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 498-ए (किसी महिला पर शौहर या शौहर के रिश्‍तेदारों द्वारा क्रूरता करने की हालत में बचाने वाला कानून) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

और पढ़ें: भारत ने जीता जोहान्सबर्ग टेस्ट, सीरीज पर दक्षिण अफ्रीका का कब्जा

इस मामले में पुलिस ने अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि साल 2016 में शादी के बाद पति, उनके माता-पिता और भाई-बहन ने 50,000 रुपये मांग के लिए मानसिक और शारिरिक रूप से प्रताड़ित किया।

उन्होंने बताया कि ससुराल वाले से तंग आकर वह वापस अपने मायके लौट गई। जिसके बाद पति ने तीन तलाक दे दिया।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) को गैरकानूनी करार दिया है। सरकार ने तीन तलाक रोकने के लिए बिल तैयार किया है। जिसे संसद के आगामी बजट सत्र में पास होने की संभावना है।

और पढ़ें: AAP के पूर्व विधायक ने कहा, मनोज तिवारी हैं 'नचनिया अध्यक्ष'