logo-image

मुंबई: दाऊद इब्राहिम और उसके भाई के खिलाफ चार्जशीट फाइल, जबरन वसूली का मामला

मुंबई की ठाणे पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके भाई इकबाल कासकर और अनीस इब्राहिम के खिलाफ रंगदारी के एक मामले में आरोप पत्र दाखिल की है।

Updated on: 30 Jun 2018, 02:11 PM

मुंबई:

मुंबई की ठाणे पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके भाई इकबाल कासकर और अनीस इब्राहिम के खिलाफ रंगदारी के एक मामले में आरोप पत्र दाखिल की है।

पिछले साल मुंबई के एक बिल्डर ने इनके खिलाफ जबरन वसूली का केस दर्ज कराया था।

ठाणे रंगदारी निषेध सेल (एईसी) के सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को इनके खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दायक की गई थी।

पिछले साल अक्टूबर महीने में पुलिस ने बिल्डर की शिकायत पर इकबाल कासकर और दाऊद के गैंग सदस्यों के खिलाफ रंगदारी मामले में केस दर्ज किया था।

बिल्डर के मुताबिक, इकबाल कासकर ने 38 एकड़ की जमीन की डील में उसे पीछे हट जाने के लिए दाऊद इब्राहिम के नाम पर डराया धमकाया बल्कि उसने उसे जान बख्श देने के एवज में 3 करोड़ रुपये रंगदारी के रूप में भी वसूले।

पुलिस ने कहा था कि मामले की जांच के दौरान, दाऊद और अनीस की भूमिका भी सामने आई थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हजार पन्नों की चार्जशीट में आरोपियों के खिलाफ प्रमाणों की सूची है। चार्जशीट के साथ जमीन की डील से जुड़े भुगतान किए गए प्रमाण और कई कागजात भी उपलब्ध हैं। इसमें गवाहों के बयान भी दर्ज हैं।'

बता दें कि आरोपियों के नाम ठाणे पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 384 (रंगदारी), 386 (जान का डर देकर रंगदारी और धमकी) और आईपीसी 387 के तहत दर्ज किया गया था।

इकबाल कासकर और उसके दो सहयोगियों को पिछले साल सितंबर में ठाणे पुलिस द्वारा एक अलग रंगदारी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

और पढ़ें: आधार से पैन को लिंक करवाने की आज अंतिम तारीख, इन तरीकों से करें लिंक