MP: बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम, 34 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचाया

  |   Updated On : March 12, 2018 10:12 AM
बोरवेल ने निकाले जाने के बाद हॉस्पिटल में एडमिट रोशन

बोरवेल ने निकाले जाने के बाद हॉस्पिटल में एडमिट रोशन

नई दिल्ली:  

मध्यप्रदेश के देवास जिले के एक गांव में एक बच्चा बोरवेल में गिर गया जिसे रेस्क्यू टीम करीब 35 घंटों की मशक्कत के बाद बचा लिया। पूरे बचाव और राहत काम में करीब 200 अफसरों, कर्मचारियों और सेना की मदद भी ली गई थी।

जिले के उमरिया गांव में रोशन नाम का बच्चा शनिवार को 11.30 बजे खेलते वक्त 40 फुट गहरे गड्ढे में गिर गया था। बच्चा गड्ढे में 27 फुट नीचे जाकर फंस गया था।

दो दिन तक लगातार कोशिशें जारी रहने के बाद आखिरकार रविवार रात को बच्चे को सकुशल बचा लिया गया। सेना के हवलदार अवतार सिंह ने रोशन को रस्सी के सहारे खींचकर बाहर निकाला।

और पढ़ें: झारखंड में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, जांच के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन

यूं निकाला मासूम को गड्ढे से

रोशन खेत में बने 8 से 10 इंच के चौड़े बोरवेल में जमीनी सतह से 27 फीट नीचे फंसा था। गड्ढे से करीब 8 फीट की दूरी पर जेसीबी पोकलेन ब्रेकर से बावड़ीनुमा गहरा गड्ढा खोदा गया। करीब 40 फीट गड्ढा खोदने के बाद सुरंग बनाई गई और बच्चे को बचाया गया।

रेस्क्यू के दौरान मां ने की बच्चे से बात

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दोपहर करीब 1 बजे मां रेखा को घटनास्थल पर लाया गया था। उसने करीब 2 मिनट बेटे से बात की और हिम्मत बंधाई। मां को एंबुलेंस में टेवलेट की स्क्रीन पर बच्चे को दिखाया गया।

और पढ़ें: लड़के से मिलने गई 13 साल की बच्ची, पिता ने गुस्से में कर दी हत्या

RELATED TAG: Mp, Dewas, Child Roshan Rescued, Rescue Operation, Bore Well,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो