logo-image

गोलीबारी के बाद से कई किसान लापता, शिवराज ने पीड़ितों से की मुलाकात

किसानों ने संवाददाताओं को बताया कि 6 जून को हुई गोलीबारी के बाद से दो नाबालिगों सहित 10 किसान लापता हैं।

Updated on: 14 Jun 2017, 05:37 PM

highlights

  • मंदसौर में गोलीबारी के बाद से कई किसान लापता
  • पीड़ित किसानों के बीच पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, भोपाल में कांग्रेस का सत्याग्रह

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मंदसौर में 6 जून को किसान आंदोलन के दौरान पुलिस की गोलीबारी के बाद से कई किसान लापता हैं। यह दावा बुधवार को किसानों ने उस समय किया, जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीड़ित परिवारों के बीच पहुंचे। 

वहीं, राजधानी में किसानों की मांगों के समर्थन व पुलिस कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में बुधवार से 72 घंटे का सत्याग्रह कर रही है। 

मुख्यमंत्री चौहान भोपाल से राजकीय विमान से भोपाल से मंदसौर पहुंचे और वहां से बडवन गांव पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस कार्रवाई में मारे गए घनश्याम धाकड़ के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उनके परिजनों ने मुख्यमंत्री को अपनी समस्याएं सुनाईं और पुलिस की ज्यादती का जिक्र भी किया। 

और पढ़ें: किसानों पर मोदी सरकार का अहम फ़ैसला, बैंक से कर्ज़ लेना होगा सस्ता

बड़वन में मौजूद किसानों ने संवाददाताओं को बताया कि 6 जून को हुई गोलीबारी के बाद से दो नाबालिगों सहित 10 किसान लापता हैं। यह पता नहीं चल पा रहा कि अगर उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया है तो वे किस जेल में हैं। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

ज्ञात हो कि किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में पुलिस कार्रवाई में छह किसानों की जान चली गई थी। मुख्यमंत्री चौहान ने इनके परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता व परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने का ऐलान किया था। चौहान पुलिस की गोलीबारी के एक सप्ताह बाद बुधवार को पीड़ितों के बीच पहुंचे हैं। 

मध्य प्रदेश में कर्ज से परेशान 2 किसानों ने की आत्महत्या, कांग्रेस ने किया सत्याग्रह का ऐलान

मंदसौर: राहुल के बाद अब ज्योतिरादित्य को MP पुलिस ने किया गिरफ्तार