logo-image

मध्यप्रदेश: छेड़छाड से परेशान होकर 12वींं की छात्रा ने की आत्महत्या

मध्यप्रदेश के सागर जिले में छेड़छाड़ से परेशान होकर एक 12वीं कक्षा की छात्रा ने मंगलवार को किरोसीन तेल डालकर आग लगा ली। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Updated on: 06 Sep 2017, 07:24 PM

highlights

  • छात्रा ने मंगलवार को तड़के 3 बजे ही किरोसीन तेल डालकर आग लगा ली
  • अस्पताल में भर्ती कराने के बाद इलाज के दौरान दोपहर 3 बजे मौत हो गई

 

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के सागर जिले में छेड़छाड़ से परेशान होकर एक 12वीं कक्षा की छात्रा ने मंगलवार को किरोसीन तेल डालकर आग लगा ली। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

केंट थाना क्षेत्र के प्रभारी वी.एम. द्विवेदी ने बताया कि बरखेड़ा-खुमान गांव की रहने वाली 16 वर्षीय लड़की ने मंगलवार सुबह लगभग 3 बजे अपने घर में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। छात्रा की चीख सुनकर परिवार के सदस्य जागे, लेकिन तब तक वह बुरी तरह जल चुकी थी।

द्विवेदी ने बताया कि छात्रा को गंभीर हालत में चिकित्सा महाविद्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान दोपहर 3 बजे उसकी मौत हो गई।

द्विवेदी के मुताबिक, लड़की ने मृत्यु पूर्व बयान दिया है कि स्कूल जाते समय बस में कथित लड़का उससे छेड़छाड़ करता था, इसी के चलते उसने यह कदम उठाया है।

और पढें: नोएडा के घर में प्लंबर बनकर घुसे लुटेरे, गार्ड ने रोका तो मारी गोली, मौत

इस शर्मनाक घटना ने एक बार फिर प्रशासन और महिला सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि छात्रा के बयान के आधार पर 17 वर्षीय नाबालिग आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को आत्महत्या करने वाली छात्रा के गांव बरखेड़ा खुमान गांव पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढाढस बंधाते हुए उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

और पढ़ें: यासिन मलिक ने NIA को कहा, तिहाड़ जेल खोल कर रखे और हमें गिरफ्तार कर ले