logo-image

मध्य प्रदेश: खांडवा में आयोजित 'जल महोत्सव' के पहले दिन टेंट में लगी भयंकर आग

मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग के द्वारा आयोजित यह 'जल महोत्सव' खांडवा जिले में इंदिरासागर के बेक वाटर में बसे हनुवंतिया में इस बार 80 दिनों तक चलेगा।

Updated on: 16 Oct 2017, 09:01 AM

highlights

  • जल महोत्सव इस बार 80 दिनों तक चलेगा और 2 जनवरी 2018 को समाप्त होगा
  • घटनास्थल पर तुरंत तीन दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग को बुझाया गया

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश सरकार के रंगारंग 'जल महोत्सव' के तीसरे संस्करण का शुरुआत रविवार को खांडवा के पर्यटन स्थल हनुवंतिया में हुई, लेकिन पहले ही दिन आयोजन स्थल पर लगी 5-6 टेंटों में आग लग गई।

अधिकारियों के मुताबिक, इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। घटनास्थल पर तुरंत तीन दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग को बुझाया गया।

बताया जा रहा है कि यह टेंट सैलानियों के थे। रात में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य कई लोग भी यहां रुके हुए थे। मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

राज्य के पर्यटन राज्य मंत्री सुरेंद्र पटवा ने कहा कि हनुवंतिया में जल महोत्सव शुरू होने के बाद कुछ टेंटों में आग लगी है। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है और यह हादसा कैसे हुआ इसकी जांच कराई जाएगी।

मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग के द्वारा आयोजित यह 'जल महोत्सव' खांडवा जिले में इंदिरासागर के बेक वाटर में बसे हनुवंतिया में इस बार 80 दिनों तक चलेगा और 2 जनवरी 2018 को समाप्त होगा।

इससे पहले हनुवंतिया जल महोत्सव का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हनुवंतिया के साथ ही बाणसागर, गांधी सागर, बरगी एवं भोपाल की झील के अलावा ऐसी सभी जल-संरचनाओं पर जल-महोत्सव प्रारंभ किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हनुवंतिया में निजी सहयोग से और अधिक विकास कार्य जारी हैं।

और पढ़ें: हार्दिक पटेल बोले, बीजेपी को गुजरात की सत्ता से हटाकर ही दम लूंगा