logo-image

MP: दिग्विजय ने लिखा पीएम मोदी को खत, शिवराज सरकार की शिकायत की

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मनरेगा मजदूरों की मजदूरी भुगतान नहीं मिलने की शिकायत की है।

Updated on: 21 Apr 2018, 12:21 AM

भोपाल:

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मनरेगा मजदूरों की मजदूरी भुगतान नहीं मिलने की शिकायत की है। उन्होंने पत्र में इस बात का दावा किया है कि प्रदेश की बीजेपी सरकार ने प्रदेश में मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों को 450 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया है।

दिग्विजय ने अपने पत्र में लिखा है कि वह पिछले 6 महीनों से पैदल नर्मदा यात्रा पर थे। उन्होंने यह यात्रा 9 अप्रैल 2018 को पूरी की है। इस दौरान प्रदेश के कई अंचलों में रहने वाले अनुसूचित जनजाति बाहुल्य जिलों के लोगों से मिलना हुआ।

उन्होंने लिखा कि उन्हें यह जानकर बहुत पीड़ा हुई है कि प्रदेश के सुदूर इलाकों में यह राशि अभी तक लोगों तक नहीं पहुंची है। उन्होंने लिखा है कि इस राशि के लिए मजदूर परिवार प्रतिदिन बैंक और पंचायतों का चक्कर लगाने को मजबूर हैं।

बता दें कि दिग्विजय 2017 में पत्नी अमृता के साथ नर्मदा यात्रा पर गए थे। वह हाल ही में वहां से लौटे हैं। इस यात्रा के दौरान उन्होंने प्रदेश की करीब 110 विधानसभाओं को दौरा किया है।

और पढ़ें: पिता ने बेटी को किया दोस्तों के हवाले, फिर बंधक बनाकर किया गैंगरेप

और पढ़ें: मां के साथ अवैध संबंध के शक में की युवक की हत्या, 22 बार गोदा चाकू