logo-image

जन आशीर्वाद यात्रा : शिवराज ने किया खुलासा, MP के लोग क्यों उन्हें कहते हैं मामा

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये तो योजनाओं ने बनाया, बेटी को लाडली-लक्ष्मी बनाया, किताबें, साइकिल, कन्या-विवाह तो बेटियों ने मामा कहना शुरू कर दिया तो मामा हो गया।

Updated on: 01 Sep 2018, 09:11 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान से जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान राज्य में सभी के द्वारा उन्हें 'मामा' बुलाए जाने के कारणों का खुलासा कर दिया। उनसे जब पूछा गया कि आप मुख्यमंत्री न बनकर लोगों के मामा, बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा कराने वाले बेटा और बहनों के भाई हैं, यह आपके जेहन में कैसे आया कि मुख्यमंत्री न बनकर लोगों से रिश्ते जोड़कर लोगों के बीच जाएं, तो उन्होंने कहा, 'ये तो योजनाओं ने बनाया, बेटी को लाडली-लक्ष्मी बनाया, किताबें, साइकिल, कन्या-विवाह तो बेटियों ने मामा कहना शुरू कर दिया तो मामा हो गया।'

उन्होंने कहा, 'बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाया तो उन्होंन बेटा कहना शुरू कर दिया, बहन मुझे भाई मानती ही है। अपने आप रिश्ते जुड़ते चले गए और ऐसे संबोधन जनता ने प्रारंभ कर दिए।'

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूरे राज्य में जन आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं। इस यात्रा में मुख्यमंत्री राज्य के लोगों को फिर से बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) को राज्य में सरकार में लाने की अपील कर रहे हैं। राज्य में इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

और पढ़ें : जन आशीर्वाद यात्रा : महिलाओं के खिलाफ अपराध पर सीएम शिवराज ने कहा, महिला सुरक्षा पर लगातार काम कर रहे हैं

मुख्यमंत्री शिवराज की इस यात्रा में News Nation भी हिस्सा बना और हमारे सहयोगी ने जानकारी जुटाने की कोशिश की। सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा की सबसे खास बात यह है कि इसमें शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह चौहान उनका पूरा साथ दे रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, बस में हो रही इस पूरी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री की पत्नी उनके साथ रहने वाली हैं।