logo-image

IRCTC Nepal Tour Package: IRCTC सस्ते में फ्लाइट से करा रहा नेपाल की सैर... बस इतना सा किराया!

गर्मी की छुट्टियों का क्या प्लान है?... अगर कहीं घूमने जाने की सोच रहे हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक किफायती पैकेज है.

Updated on: 24 May 2023, 05:54 PM

नई दिल्ली:

गर्मी की छुट्टियों का क्या प्लान है?... अगर कहीं घूमने जाने की सोच रहे हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक किफायती पैकेज है. दरअसल इस गर्मियों की छुट्टियों में अगर आप किसी शानदार जगह घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो IRCTC आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है, जिसमें कम पैसों में आप यादगार जगहों को घूम पाएंगे. जी हां, IRCTC अपने इस पैकेज के तहत आपको नेपाल की खूबसूरत जगहों पर लेकर जाएगा, जहां आप संस्कृति-धर्म और खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठा पाएंगे. 

बता दें कि काठमांडू और पोखरा जैसे सुंदर स्थानों से सुसज्जित नेपाल पूरी दुनिया में अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए लोकप्रिया है. विश्वभर से बड़ी संख्या में पर्यटक हर रोज नेपाल घूमने आते हैं. वहीं हिमालयन रेंज के पहाड़ों की मौजूदगी से इसकी सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं. ऐसे में IRCTC का ये टूर पैकेज आपको उन सभी जगहों पर ले जाएगा, जिसे आजतक आपने टीवी या फिल्मों में देखा है. अब अगर आप भी इस नेपाल टूर पैकेज का आनंद उठाने के लिए तैयार हैं, तो आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...

सबसे पहले बता दें कि IRCTC के इस टूर पैकेज का नाम है GEMS OF NEPAL EX LUCKNOW (NLO09). IRCTC इस पैकेज की शुरुआत आगामी 31 मई 2023 से करने जा रहा है, यानि अभी भी इससे जुड़ने के लिए आपके पास कुछ दिन शेष हैं. बता दें कि 31 मई 2023 को ये टूर पैकेज लखनऊ से शुरू होगा. जहां आपको इस पैकेज के अंतर्गत काठमांडू और पोखरा घूमने का मौका मिलेगा. साथ ही ये भी जान लें कि ये एक IRCTC फ्लाइट टूर पैकेज होगा, यानि टूर के दौरान आपको फ्लाइट से यात्रा करने की सुविधा भी होगा. 

बता दें कि इस पूरे टूर के दौरान IRCTC द्वारा यात्रा से लेकर ठहरने और खाने पीने का इंतजाम किया जाएगा. वहीं इसमें इंश्योरेंस भी शामिल होगा, लेकिन सबसे बड़ा सवाल है किराये का. अगर पैकेज के लिहाज से किराये की बात की जाए तो अगर आप सोलो ट्रैवलर हैं, तो ऐसे में आपको 47,900 रुपये किराये के तौर पर देने होंगे. वहीं अगर आप दो लोग इस टूर पैकेज में शामिल होंगे, तो पर हेड आपको 38,800 रुपये का किराया लगेगा. वहीं अगर एक साथ तीन लोग इस टूर पर जाते हैं, तो किराया कम होकर 38,000 रुपये पर हेड हो जाएगा.