logo-image

जानिए क्या है बाहुबली 2 में प्रभास की फिटनेस का सीक्रेट

क्या आपको मालूम है कि बाहुबली का किरदार निभाने वाले प्रभास ने अपनी दमदार बॉडी कैसे बनाई?

Updated on: 29 Apr 2017, 06:10 PM

नई दिल्ली:

फिल्म बाहुबली की चर्चा को आप पिछले दो सालों से सुन रहें हैं। अब तो कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा इस बात का जवाब भी मिल गया होगा। पर क्या आपको मालूम है कि बाहुबली का किरदार निभाने वाले प्रभास ने अपनी दमदार बॉडी कैसे बनाई? अगर नहीं मालूम है तो कोई बात नहीं, आज हम आपको प्रभास के डाइट और एक्सरसाइज सीक्रेट के बारे में बताते हैं:-

इसे भी पढ़ें: जानिए उंगलियों को चटकाने पर क्यूं आती है आवाज

  • 'बाहुबली: द बिगनिंग' में शिवडू की भूमिका के लिए वो 86 से 88 किलोग्राम वजन में नज़र आए थे। वहीं दूसरी तरफ 'बाहुबली: द कॉन्क्लुजन' में अमरेंद्र बाहुबली के किरदार के लिए उन्हें अपना वजन 150 किलोग्राम का करना पड़ा। इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत और स्ट्रिक्ट डाइट प्लान फॉलो किया था।
  • प्रभाष हर दो घंटे बाद खाते थे। प्रभाष दिनभर में 2000 से 4000 तक कैलोरी लेते थे। अमरेंद्र बाहुबली के किरदार के लिए, उनके भोजन में पनीर और मटन के साथ भारी मात्रा में कार्बोहायड्रेट शामिल था।
  • बाहुबली मीठी चीज बिल्कुल नहीं खाते थे और रात में सोने से पहले दूध या फिर सूप लेना पसंद करते हैं, हालांकि हर शाम बाहुबली प्रोटीन शेक पीना पसंद करते थे।
  • प्रभास फिटनेस के लिए रोज 5 घंटे जिम में वर्कआउट किया। डेडलीफ्ट, स्क्वेट्स, बेंच प्रेस और अन्य कठोर अभ्यास शामिल थे। रोजाना डेढ़ घंटे कार्डियो और मसल्स को मजबूत बनाने के लिए वेटलिफ्ट किया करते थे।

इसे भी पढ़ें: बाहुबली 2 रीव्यू: हर एक सीन है पैसा वसूल, जोशीले प्रभास की हर एंट्री पर दर्शकों ने खूब बजाई तालियां और सीटियां

गौरतलब है कि प्रभास अपनी दमदार बॉडी के लिए उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के पहलवानों से मुलाकात की और उनके कसरत की दिनचर्या के बारे में पूरी जानकारी जुटाई। प्रोजेक्ट शुरू होने से पहले उनकी ऊंचाई 6 फुट 2 इंच से अधिक और उसका वज़न लगभग 80 किलो था।