कबड्डी विश्व कप: ईरान ने कड़े मुकाबले में केन्या को दी शिकस्त

दूसरे हाफ में ईरान ने अपने खाते में 13 अंक जोड़े। वहीं केन्या ने दूसरे हाफ में 14 अंक जमा किए। केन्या की इस विश्व कप में दो मैचों में यह पहली हार है।

  |   Updated On : October 11, 2016 09:35 PM
File photo (Getty Images)

File photo (Getty Images)

नई दिल्ली:  

खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही ईरान ने कबड्डी विश्व कप-2016 के अपने तीसरे ग्रुप मैच में केन्या को हरा कर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में खेले गए ग्रुप-बी के इस मैच में ईरान ने केन्या को कड़े मुकाबले में 33-28 से हराया।

अपने पहले मुकाबले में ही 50 का आंकड़ा पार करने वाली ईरान की हालांकि केन्या ने कड़ी परीक्षा ली और दूसरे हाफ में अपने शानदार प्रदर्शन से ईरान के खिलाड़ियों के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी।

पहले हाफ की समाप्ति के बाद ईरान ने 19-10 से बढ़त ले ली थी। दूसरे हाफ में लग रहा था कि ईरान एक बार फिर बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगा, लेकिन केन्याई खिलाड़ियों ने जीत के अंतर को कम कर दिया।

दूसरे हाफ में ईरान ने अपने खाते में 13 अंक जोड़े। वहीं केन्या ने दूसरे हाफ में 14 अंक जमा किए। केन्या की इस विश्व कप में दो मैचों में यह पहली हार है।

ईरान के लिए अबुलफजी मगसूदलू ने सर्वाधिक पांच अंक बटोरे। वहीं कार्यवाहक कप्तान फाजेल अत्राचर्ली ने भी पांच अंक बटोरे।

केन्या की तरफ से कप्तान डेविड मोसामबायी ने सर्वाधिक सात अंक हासिल किए जिसमें एक सुपर टैकल शामिल है।

इस जीत के बाद ईरान के तीन मैचों में 15 अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर मजबूत स्थित में पहुंचा गया है। वहीं केन्या के एक जीत और एक हार के बाद छह अंक है और वह दूसरे स्थान पर है।

First Published: Tuesday, October 11, 2016 09:26 PM

RELATED TAG: Kabaddi World Cup, Iran Beats Kenya In Kabaddi, Tough Match,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो