logo-image

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के तहाब में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के 182 बटालियन कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया है। जम्मू-कश्मीर में सोमवार को आतंकवादियों के हमले की यह दूसरी घटना है।

Updated on: 04 Dec 2017, 11:35 PM

highlights

  • पुलवामा में आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंक कर सीआरपीएफ कैंप को बनाया निशाना
  • दिन में कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने सेना के एक गश्ती दल पर हमला किया था

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए और एक सैनिक शहीद हो गया, साथ ही एक अन्य जवान घायल हो गया।

दिन में कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने सोमवार को सेना के एक गश्ती दल पर हमला कर दिया था, जिसमें दो जवान घायल हो गए थे।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर काजीगंड इलाके में गश्त लगा रहे सेना के एक दल पर हमला कर दिया था।

घटना के बाद हमलावर आतंकवादी कुलगाम जिले के बोनिगाम गांव में एक बिल्डिंग में घुस गए।

हमले के जवाब में सुरक्षा बलों का ऑपरेशन और तलाशी अभियान के लिए पूरे इलाके को घेर लिया गया था। पुलिस ने कहा कि इमारत के अंदर दो से तीन आतंकवादी के घुसे होने की संभावना है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के तहाब में भी आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के 182 बटालियन कैंप को निशाना बनाकर उस पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। सोमवार को आतंकवादी हमले की यह दूसरी घटना थी। जबकि नूरपुरा में आतंकियों ने बैंक से एक लाख रुपये भी लूट लिए।

सोमवार को आतंकवादियों ने त्राल के नूरपुरा में जम्मू और कश्मीर बैंक की शाखा को लूट लिया। बैंक कर्मचारी और सुरक्षा गार्ड त्राल में हुए आतंकियों के इस लूट को रोकने में असफल रहे। आतंकवादियों ने बैंक से एक लाख रुपये लूट लिए।

यहां देखिए आतंकियों के बैंक लूटने का वीडियो

इससे पहले 30 नवंबर को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बडगाम और सोपोर जिले में दो अलग- अलग एनकाउंटर में चार आतंकवादियों को मार गिराया था।

और पढ़ें: LOC पर पाकिस्तान ने बरसाई गोलियां, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब