Breaking
  • राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की घोषणा आज, 2019 लोकसभा जीतने के लिए ये होगी चुनौती -Read More »

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, दो जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन अब भी जारी

  |  Updated On : August 13, 2017 01:14 PM
सुरक्षकर्मियों और आतंकियों के बीच फायरिंग (प्रतीकात्मक फोटो)

सुरक्षकर्मियों और आतंकियों के बीच फायरिंग (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के एक गांव में सुरक्षा बलों द्वारा घेर लिए गए आतंकवादियों के साथ जारी मुठभेड़ में शनिवार को दो जवान शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं।

इस बीच एक आतंकी के मारे जाने की भी खबर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबल अभी मारे गए आतंकी का शव अपने कब्जे में नहीं कर पाए हैं। इसलिए अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। 

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों ने शोपियां के अवनीरा गांव में उन्हें घेर लिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया, 'घायल सैनिकों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। गांव में अभी भी मुठभेड़ जारी है।'

Live अपडेट

# शोपियां में एनकाउंटर खत्म हो चुका है। कश्मीर आईजीपी के मुताबिक इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। हालांकि, पहले पांच आतंकियों के मौजूदगी की खबर थी। माना जा रहा है कि इसमें से दो आतंकी मौके का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है।

# आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की तस्वीर...

# एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ अब भी जारी

अनवीरा गांव से मिली खबरों के मुताबिक, सुरक्षा बलों की घेरेबंदी तोड़ने के लिए स्थानीय निवासियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया।

सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में सात नागरिकों के पैलेट गन से घायल होने की खबर है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जम्मू कश्मीरः कुपवाड़ा में सेना के मुख्यालय पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

पुलिस ने उन अफवाहों को सख्ती से खारिज किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक मस्जिद क्षतिग्रस्त हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'सुरक्षा बलों ने जैसे ही गांव घेर कर सुरक्षा घेरा कसना शुरू किया, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई, जो अभी भी जारी है।'

पुलिस ने बताया कि गांव में तीन आतंकवादियों के घिरे होने की सूचना है।

गोरखपुर हादसा: मार्च में ही खत्म हो गया था ऑक्सीजन सप्लाई का कॉन्ट्रेक्ट

RELATED TAG: Jk, Encounter In Shopian, Jammu And Kashmir, Awneera Village, Shopian,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो