logo-image

कठुआ गैंग रेप: महबूूबा ने मंजूर किया दोनों बीजेपी मंत्रियों का इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के दोनो मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और लाल सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

Updated on: 15 Apr 2018, 07:33 PM

highlights

  • महबूबा सरकार ने स्वीकार किये दोनों बीजेपी मंत्रियों का इस्तीफा 
  • दोनों मंत्रियों पर आरोपियों को बचाने समर्थन करने का आरोप

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दोनो मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और लाल सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मुख्यमंत्री ने दोनों बीजेपी नेताओं के इस्तीफे राज्यपाल के पास भेज दिये है।

बता दें कि कठुआ गैंग रेप और मर्डर के मामले में दोनों मंत्रियों पर आरोपियों को बचाने और समर्थन करने का आरोप है। दोनों मंत्री आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली में शामिल हुए थे।

मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर मामले की सुनवाई 90 दिनों में समाप्त करने के लिए त्वरित अदालत का गठन किए जाने की मांग है।

इससे पहले रेप मामले में आरोपी चार पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया था।

वहीं नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के विशेष विधानसभा सत्र के दौरान नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के दोषियों के लिए मृत्युदंड की सजा की मांग की। 

गौरतलब है कि कठुआ की आठ साल की बच्ची का 10 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था। बच्ची को एक मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया।

इस दौरान उसे भूखा रखा गया और नशीली दवाइयां दी गई और बच्ची के साथ गैंगरेप किया गया। इसके बाद बच्ची की हत्या कर दी गई। बच्ची का शव 17 जनवरी को रसाना गांव के जंगल से मिला था।

इसे भी पढ़ें: कठुआ गैंगरेप: प्रदेशाध्यक्ष के कहने पर रैली में हुए शामिल- बीजेपी नेता