logo-image

पुलिस ने फ़ैयाज़ की हत्या करने वाले आतंकियों के पोस्टर किए जारी, हिजबुल मुजाहिदीन से है संबंध

सभी स्थानीय आतंकवादी दक्षिणी कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं।

Updated on: 12 May 2017, 04:47 PM

नई दिल्ली:

कश्मीरी लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या मामले में जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को तीन आतंकवादियों के पोस्टर जारी किए। पुलिस का मानना है कि ये तीनों उमर फैयाज की हत्या के लिए दोषी हैं।

पुलिस ने बताया कि तीनों आतंकवादियों के संबंध हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा से हैं। पोस्टर में जिन तीन आतंकवादियों की तस्वीरें हैं उनके नाम गयास-उल-इस्लाम, इशफाक अहमद थोकर और अब्बास अहमद भट हैं। सभी स्थानीय आतंकवादी दक्षिणी कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं। 

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने 22 वर्षीय लेफ्टिनेंट को अगवा कर उनकी हत्या कर दी। लेफ्टिनेंट उमर फयाज 9-10 मई की रात को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मृत पाए गए थे। वह छुट्टी पर थे और रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने गए थे।

बताया गया है कि वह नैशनल डिफेंस अकैडमी में होने के दौरान फयाज कई बार छुट्टी पर घर गए थे, लेकिन कभी जान का खतरा होने की जानकारी नहीं दी थी। लेफ्टिनेंट उमर फयाज की अपने गांव में ईमानदारी के लिए काफी प्रतिष्ठा थी।

अनुमान लगाया जा रहा है कि आतंकवादियों ने उन्हें फौज छोड़कर अपने साथ जुड़ने का लालच दिया और नहीं मानने पर उनकी हत्या कर दी।

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की खबर के लिए यहां क्लिक करें