logo-image

सीएम महबूबा मुफ्ती ने पुलिस को चेताया, कहा- आतंकियों के परिवारों पर हमला न करें

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पुलिसकर्मियों को हिदायत देते हुए कहा कि आतंकवादियों के परिवारों पर हमला न करें। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए की आतंकवादियों ने तोड़-फोड़ किया इसलिए हमने भी ऐसा किया।

Updated on: 25 Oct 2017, 06:13 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पुलिसकर्मियों को हिदायत देते हुए कहा कि आतंकवादियों के परिवारों पर हमला न करें। 

उन्होंने कहा कि मुझे ऐसी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए की आतंकवादियों ने तोड़-फोड़ किया इसलिए हमने भी ऐसा किया।

गांदरबल जिले में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में पुलिस कर्मियों की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'आतंकवादियों के परिवारों पर केवल इसलिए हमला न करें क्योंकि वे (आतंकवादी) पुलिसकर्मियों के परिवारों पर हमला करते हैं। आपको फर्क समझना चाहिए।'

उन्होंने कहा, 'आतंकी आके हमारे लोगों को मार देते हैं, पुलिस के लोगों को शहीद कर देते हैं और घर जलाते हैं। मगर हमारे सुरक्षाबल हों या पुलिस हों, हमें ऐसा नहीं करना चाहिए। हम कानून के मानने वाले रखवाले हैं।'

और पढ़ें: भारत-US ने एक सुर में कहा, आतंकी संगठनों पर तत्काल कार्रवाई करे पाक

महबूबा ने कहा कि पुलिसकर्मियों को अपने दायित्वों का निर्वाह करने में कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा अनुशासन और त्याग का उदाहरण पेश किया है।

उन्होंने कहा कि किसी न किसी कारण से आतंकवाद से जुड़ने वाले स्थानीय आतंकवादियों का समर्पण सुनिश्चित करने के प्रयास किए जाने चाहिए। 

महबूबा की यह टिप्पणी सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिण कश्मीर के इलाके में कुछ आतंकवादियों के घरों में तोड़फोड़ की खबरों के बाद आई है।

और पढ़ें: आतंकी सलाहुद्दीन का बेटा शाहिद 7 दिन की पुलिस रिमांड पर