logo-image

जम्मू-कश्मीर कैबिनेट फेरबदल: कविंदर गुप्ता बने उप-मुख्यमंत्री, निर्मल सिंह होंगे स्पीकर

जम्मू-कश्मीर की गठबंधन सरकार में आज बड़ा फेरबदल हुआ है। इस पेरबदल के बाद राज्य में कुल 8 नए मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की है।

Updated on: 30 Apr 2018, 02:36 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की गठबंधन सरकार में आज बड़ा फेरबदल हुआ है। इस फेरबदल के बाद राज्य में कुल 8 नए मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की है।

राज्य के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह के इस्तीफे के बाद इस पद पर कविंदर गुप्ता ने शपथ ली है। गुप्ता इससे पहले जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर थे।

विधानसभा स्पीकर का पद निर्मल सिंह दिया गया है।

कविंदर गुप्ता के बाद पीडीपी के मोहम्मद खलीक और अशरफ मीर ने भी मंत्री पद की शपथ ली। वहीं बीजेपी कोटे से कठुआ के विधायक राजीव जसरोटिया, सतपाल शर्मा और सुनील शर्मा, डीके मनयाल और शक्ति राज परिहार ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

कविंदर गुप्ता तीन सालों तक जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर रहे हैं साथ ही जम्मू के मेयर भी रहे हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने गांधी नगर विधानसभा सीट से चुनाव जीता था और वह पहली बार विधायक बने थे।

राज्यपाल एन एन वोहरा ने नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कैबिनेट फेरबदल के बाद बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा, 'बीजेपी-पीडीपी सरकार ने तीन साल का क्रयकाल खत्म कर लिया है। हमारे पास कैबिनेट को रिशफल का प्लान था। बीजेपी के 6 मंत्रियों ने आज शपथ ली।'