अमरनाथ हमले के बाद हरकत में सरकार, अब हंसराज अहीर ने की कश्मीरियों की तारीफ

By   |  Updated On : July 12, 2017 12:03 PM
गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर (एएनआई)

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर (एएनआई)

नई दिल्ली:  

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले को लेकर केंद्र सरकार ने सुरक्षा की समीक्षा करने का भरोसा दिलाया है। साथ ही भविष्य में किसी भी तरह की सुरक्षा चूक न होने का आश्वासन भी दिया है।

बुधवार को गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, 'अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद भी भक्तों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है।' उन्होंने कहा, 'हम सुरक्षा की समीक्षा करेंगे और अगर चूकसक हुई है तो उसे दूर करेंगे।'

पीएमओ में राज्य मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कश्मीर के लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा, 'कश्मीर की जनता ने पिछले 25 सालो में काफी लचीलापन दिखाया है जिसके लिए वो बधाई के पात्र हैं।'

उन्होंने कहा कि आतंकवाद अपने अंतिम समय में चल रहा है। बता दें कि इस हमले के बाद से सुरक्षा मामले को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने घाटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में 3 आंतकवादियों की मौत, सर्च ऑपरेशन जारी

जनरल रावत ने घाटी में पिछले सफल सैन्य अभियानों का उदाहरण देकर सेना का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि घाटी में आतंकवादियों को कामयाब नहीं होने देना है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सेनाध्यक्ष ने बाद में एक सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता भी की, जिसमें चिनार कोर के कमांडर, मुख्य सचिव और राज्य के पुलिस महानिदेशक के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

उच्च अधिकारियों से बातचीत में जनरल रावत ने निर्दोष अमरनाथ यात्रियों पर हमले की कायराना हरकत की निंदा करते हुए संकेत दिया कि सुरक्षाबल इस चुनौती का डटकर सामना करेंगे।   

आतंक के साये हजारों लोग करते हैं अमरनाथ यात्रा, जानें इसका महत्व

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो