logo-image

शहीद औरंगजेब के परिवार वालों से मिले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में शहीद रायफल मैन औरंगजेब के परिवार वालों के साथ मुलाकात की।

Updated on: 18 Jun 2018, 06:02 PM

पुंछ:

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में शहीद रायफल मैन औरंगजेब के परिवार वालों के साथ मुलाकात की। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के शहीद जवान औरंगजेब के परिवार से मुलाकात कर उन्हें दिलासा दिया। वह करीब एक घंटे तक वहां रहे।

आर्मी चीफ बिपिन रावत से मुलाकाता के बाद औरंगजेब के पिता ने कहा, वह हमसे मिलने और हमारा दर्द बाटने आए थे।'

बता दें कि आतंकवादियों ने ईद के ठीक एक दिन पहले औरंगजेब को अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी। औरंगजेब को शनिवार को पुंछ स्थित उनके गांव सलानी में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें सैन्‍य सम्‍मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शहीद जवान के अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी थी।

जनाजे के दौरान शहीद औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ ने कहा, 'आतंकियों ने खुशी के त्योहार ईद को मातम में बदल दिया। औरंगजेब की हत्या का गम सिर्फ कश्मीर ही नहीं पूरा हिन्दुस्तान मना रहा है। मेरे बेटे ने अपना वादा पूरा किया और देश के लिए अपना सिर कटा कर मेरे पास वापस आ रहा है।'

अपने बेटे की हत्या पर उन्होंने कहा, 'मैं केंद्र सरकार और सेना से आग्रह करता हूं कि घाटी से पूरी तरह आतंकवाद और गुंडागर्दी का सफाया किया जाए।'

गौरतलब है कि आतंकियों ने सेना के रायफल मैन औरंगजेब का उस वक्त अपहरण कर लिया जब वो ईद की छुट्टियों पर अपने घर जा रहा था। कुछ ही घंटो के बाद पुलवामा के गुसो इलाके में गुरुवार को औरंगजेब का गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ था।

औरंगजेब की हत्या के दिन ही 'राइजिंग कश्मीर' अखबार के संपादक शुजात बुखारी को भी आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया था। रमजान में सीजफायर के दौरान आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सरकार पर इस वापस लेने का दबाव बढ़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ सेना ने फिर शुरू किया सर्च ऑपरेशन, बांदीपोरा में चार आतंकी ढेर