Exclusive: प्यार और भावनाओं की उलझनों को दिखाती है 'मिर्जिया'

मूवी के लीड एक्टर हर्षवर्धन कपूर, लीड एक्ट्रेस सैयामी और डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने 7 अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली फिल्म का प्रमोशन किया।

  |   Updated On : October 06, 2016 05:22 PM

नई दिल्ली:  

मोस्ट अवेटेड मूवी 'मिर्जिया' की पूरी स्टार कास्ट मंगलवार को Newsnation चैनल के ऑफिस पहुंची। मूवी के लीड एक्टर हर्षवर्धन कपूर, लीड एक्ट्रेस सैयामी और डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने 7 अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली फिल्म का प्रमोशन किया। 

उन्होंने Newsstate.com से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान फिल्म के बारे में बात की। हर्षवर्धन कपूर ने बताया कि 'ये बाकी फिल्मों से बहुत अलग फिल्म है। 'मिर्जिया' पंजाबी लव स्टोरी 'मिर्जा-साहिबान' से प्रेरित है। इस मूवी में प्यार और भावनाओं की उलझनों के बारे में बताया गया है। ये एक ऐसी कहानी है, जो लंबे समय तक आपको याद रहेगी।'

हर्षवर्धन ने आगे बताया कि, 'फिल्म की कहानी 'मिर्जा-साहिबान' की अमर प्रेम कहानी पर आधारित है। साथ ही दोनों की अलग-अलग दुनिया के बारे में बताया है। वहीं, इस फिल्म के बेहतरीन गाने शंकर अहसान लॉय ने कंपोज किए हैं।' 

फिल्म की शूटिंग के बारे में बात करते हुए हर्षवर्धन ने बताया कि 'अपना किरदार निभाने के लिए उन्हें बहुत ज्यादा ट्रेनिंग लेनी पड़ी। करीब 18 महीने तक पोलो, बाइक राइडिंग, घुड़सवारी और तीरंदाजी सीखी। इसके साथ ही बॉडी को मेनटेन करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। किरदान को जीने के लिए भावनात्मक तौर पर खुद में काफी परिवर्तन किया।' 

फिल्म की लीड एक्ट्रेस सैयामी के साथ काम करने का अनुभव शेयर करते हुए हर्षवर्धन ने बताया कि 'वो बहुत अमेजिंग एक्ट्रेस हैं और बहुत ज्यादा टैलेंटेड हैं। उनके साथ दूसरी फिल्म या प्रोजेक्ट में जल्द ही काम करेंगे।' वहीं, अपने पिता अनिल कपूर के रिएक्शन के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें फिल्म बहुत पसंद आई। अपनी बहन सोनम कपूर के साथ भी काम करेंगे, अगर अच्छा ऑफर मिलेगा और दोनों को पसंद आएगा। 

वहीं, सैयामी अपनी डेब्यू फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड दिखीं। उन्होंने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि, "डेब्यू के लिए मुझे बहुत अच्छी स्क्रिप्ट मिली। शूटिंग के दौरान बहुत मज़ा आया। सबसे खास बात ये है कि 15 साल बाद गुलजार साहेब ने किसी फिल्म के लिए स्क्रिप्ट लिखी है। इसके गाने बेहद अद्भुत है।"

'रंग दे बसंती' (2006) और 'भाग मिल्खा भाग' (2013) जैसी उम्दा फिल्में बनाने वाले राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने मिर्जिया को डायरेक्ट किया है। उन्होंने कहा कि काफी कड़ी ट्रेनिंग के बाद दोनों एक्टर्स ने खुद ही सारे स्टंट सीन किए। इन दो टैलेंटेड एक्टर के साथ काम करना बेहतरीन अनुभव था। इन दोनों के जरिए यूथ को जानना और देखना, काफी अच्छा एक्सपीरियंस रहा। 

मिर्जिया के बारे में राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने बताया, 'मेरे मन में एक अमर प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने की योजना आई। जिसके जरिए ये बताया जा सके कि प्यार अमर हो भी सकता है और नहीं भी। आजकल की मॉर्डन लव स्टोरी में मिर्जा-साहिबान के प्यार को ढालने और दिखाने की कोशिश की है। ये मिर्जा-साहिबान का परंपरागत कहानी नहीं है, बल्कि उसे लोककथा के रूप में दिखाया है। 

हर्षवर्धन, सैयामी और राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने दर्शकों से अपील की है कि 7 अक्टूबर को थियेटर जाएं और इस फिल्म को जरूर देखें। अगर आप सिनेमा में कुछ अलग देखना चाहते हैं तो ये बेस्ट एक्सपीरियंस होगा। 

First Published: Tuesday, October 04, 2016 11:04 PM

RELATED TAG: Mirzya, Harshvardhan Kapoor, Saiyami Kher,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो