logo-image

IPL 2018 SRH vs KKR: हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 5 विकेट से हराया

हैदराबाद ने शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता को 5 विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई।

Updated on: 15 Apr 2018, 12:27 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 11 में आज पहली बार बेहतरीन फॉर्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पिछली दो बार की विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भिड़ी। हैदराबाद ने शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता को 5 विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई।

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर एक बार फिर गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए कोलकाता को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 138 रनों तक सीमित कर दिया।

बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के कप्तान विलियमसन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। विलियमसन ने 44 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए।

हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे जिन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 26 रन दिए और तीन विकेट हासिल किए। शाकिब अल हसन और बिलि स्टानलेक ने चार-चार ओवरों में 21-21 रन दिए और दो-दो विकेट लिए।

कोलकाता ने इस बार अपनी सालमी जोड़ी में बदलाव किया और क्रिस लिन के साथ रोबिन उथप्पा (3) को पारी की शुरुआत करने को भेजा। हालांकि उसका यह पैंतरा सफल नहीं हुआ और उथप्पा तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेवर कुमार का शिकार बन गए।

इसके बाद नितिश राणा (18) ने लिन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। सातवां ओवर जैसे ही खत्म हुआ बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा। कुछ देर बाद मैच फिर शुरू हुआ और चौथी गेंद पर राणा को मनीष पांडे ने शानदार कैच लेकर पवेलियन भेज दिया। बिलि स्टानलेक की गेंद पर राणा 55 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

सुनील नरेन (9) को शाकिब ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लेकर पवेलियन भेज दिया। स्टानलेक और मनीष की जोड़ी ने एक बार फिर कमाल दिखाया और खतरनाक आंद्रे रसैल (9) को पवेलियन भेजा। रसैल का विकेट 96 के कुल स्कोर पर गिरा। शुभमन गिल आईपीएल के पहले मैच में सिर्फ तीन रन बना पाए।

कप्तान दिनेश कार्तिक 27 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बना पाए।

शिवम मावी ने सात रन बनाए और आखिरी गेंद पर आउट हुए। मिशेल जॉनसन चार रनों पर नाबाद रहे।

यह भी पढें: IPL 2018 DD vs MI: मुंबई ने लगाई हार की हैट्रिक, दिल्ली ने 7 विकेट से जीता मैच