IPL 2018: कार्तिक ने छक्का मारकर दिलाई जीत, कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया

  |   Updated On : May 15, 2018 11:50 PM
कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया (फोटो: @IPL)

कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया (फोटो: @IPL)

कोलकाता:  

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हरा दिया।

कोलकाता ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए राजस्थान को अच्छी शुरुआत के बाद भी 19 ओवरों में 142 रनों पर ढेर कर दिया। मेजबान टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 18 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने 45 रन बनाए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 37 रनों की पारी खेली। सनील नरेन ने सिर्फ सात गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 21 रन बनाए।

इससे पहले, राजस्थान के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। राजस्थान ने अपना पहला विकेट 63 रनों पर खोया था, लेकिन बाकी के नौ विकेट वह सिर्फ 79 रनों के भीतर ही खो बैठी।

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने 27 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा अंत में तेज गेंदबाज जयदेवन उनादकट ने 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए।

राजस्थान के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट लिए। शिवम मावी और सुनील नरेन को एक-एक सफलता मिली।

और पढ़ें: श्रीसंत के काउंटी क्रिकेट खेलने के खिलाफ बीसीसीआई, SC ने कहा- जल्द करें फैसला

RELATED TAG: Ipl, Ipl 2018, Kolkata Knight Riders, Kuldeep Yadav, Kkr, Dinesh Karthik, Rajasthan Royals, Kolkata,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो