IPL 2018: सुनील नरेन ने पूरा किया विकेटों का शतक, बने पहले विदेशी स्पिनर

  |   Updated On : April 17, 2018 07:29 PM
सुनील नरेन

सुनील नरेन

नई दिल्ली:  

दो बार की आईपीएल खिताब विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को 71 रनों से हराया।

इसी मैच के दौरान कैरेबियाई गेंदबाज सुनील नरेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए। इसके साथ ही सुनील नरेन ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। 

नरेन आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्पिनर बन गए हैं। 

सोमवार को दिल्ली के खिलाफ खेले गए मैच में नरेन ने क्रिस मॉरिस की विकेट लेने के साथ ही आईपीएल में अपने विकेटों का शतक पूरा कर लिया।

सुनील नरेन से पहले 11 गेदबाजों ने आईपीएल में 100 विकेट लेने का कारनामा किया है लेकिन वह पहले विदेशी स्पिनर हैं जिसने यह रिकॉर्ड कायम किया है।

नरेन से पहले चार भारतीय स्पिनरों अमित मिश्रा (134), पीयूष चावला (130), हरभजन सिंह (129) और आर अश्विन (104) ने यह कारनामा किया है।

सुनील नरेन सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में 10वें स्थान पर हैं। उनके नाम अब तक कुल 86 मैचों में 102 विकेट हो गए हैं।

सबसे ज्यादा विकेटों की बात करें तो यह रिकॉर्ड श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम है। उन्होंने कुल 110 मैचों में 154 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2018 KKR vs DD: कोलकाता ने दिल्ली को दी 71 रनों से मात, दर्ज की दूसरी जीत

RELATED TAG: Sunil Narine, Kolkata Vs Delhi, Ipl Record,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो