Breaking
  • कुशीनगर हादसा: पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को हिरासत में लिया
  • कर्नाटक चुनाव 2018 :कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुमटा में रैली को संबोधित किया
  • पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव एक चरण में कराने के लिये अधिसूचना जारी, 14 मई को होंगे चुनाव
  • पूर्व TV एंकर सुहैब इलियासी को एक महीने की अंतरिम जमानत मिली
  • पीएम मोदी चीन के लिए रवाना, राष्ट्रपति शी जिनपिंग से 27-28 अप्रैल को करेंगे मुलाकात
  • 1994 के शशिनाथ झा हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन को किया बरी
  • वरिष्ठ वकील इंदु मल्होत्रा आधिकारिक तौर पर सुप्रीम कोर्ट की जज नियुक्त हुईं
  • कमलनाथ को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया
  • गिरीश चोडणकर को गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया
  • गाजियाबाद: साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पार करते वक्त ट्रेन से टकराकर शख्स की हुई मौत
  • दिल्ली: कन्हैया नगर में स्कूल वैन और टैंपो में टक्कर, 1 बच्ची की मौत, 18 घायल
  • सुनील गावस्कर का नाम ध्यानचंद लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए भेजा गया: BCCI
  • विराट कोहली को मिल सकता है खेल रत्न पुरस्कार, खेल मंत्रालय के पास नाम भेजा गया: BCCI
  • पंजाब: लुधियाना के ग्यासपुरा में सिलेंडर फटने से 24 लोग घायल
  • यूपी के कुशीनगर में बड़ा हादसा, ट्रेन और वैन की टक्कर में 13 स्कूली बच्चों की मौत

IPL 2018 KKR vs DD: कोलकाता ने दिल्ली को दी 71 रनों से मात, दर्ज की दूसरी जीत

  |   Updated On : April 16, 2018 11:37 PM
कोलकाता नाइट राइडर्स (ट्वीटर फोटो)

कोलकाता नाइट राइडर्स (ट्वीटर फोटो)

नई दिल्ली:  

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में खेले गए मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से हरा दिया। 

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा था। दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 14.2 ओवरों में 129 रनों पर सिमट गई। 

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 47 रन ग्लैन मैक्सवेल ने बनाए जिसके लिए उन्होंने 22 गेंदें खेलीं और तीन चौके तथा चार छक्के लगाए। वहीं ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मद से 43 रनों की पारी खेली। 

कोलकाता के लिए कुलदीप यादव और सुनील नरेन ने तीन-तीन विकेट लिए। पीयूष चावला, आंद्रे रसैल, शिवम मावी और टॉम कुरैन ने एक-एक विकेट लिया। 

नीतीश राणा (59) और आंद्रे रसैल (41) ने एक बार फिर अपने बल्ले का कमाल दिखाते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को विशाल स्कोर प्रदान किया। इन दोनों की तूफानी पारियों के दम पर कोलकाता ने सोमवार को ईडन गार्डेन स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 201 रनों की चुनौती रखी है।

राणा ने 39 गेंदों की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। रसैल ने तो महज 12 गेंदों का सामना किया और छह छक्के जड़े। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की और इसी कारण कोलकाता की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट पर 200 रन तक पहुंच सकी।

उसके इस स्कोर में और इजाफा हो सकता था, लेकिन लेग स्पिनर राहलु तेवतिया ने आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन दिया और तीन विकेट लिए। उन्होंने ओवर की आखिरी दो गेंदों पर पीयूष चावला और टॉम कुरैन के विकेट लिए। इस लिहाज से वह हैट्रिक पर हैं। इसके लिए उन्हें अगले मैच में अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेना होगा।

कोलकाता ने एक बार फिर सुनील नरेन को पारी की शुरुआत करने भेजा, लेकिन इस बार वह चार गेंदों में सिर्फ एक रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर ग्लैन मैक्सवेल के हाथों लपके गए। यहां से क्रिस लिन (31) और रोबिन उथप्पा (35) ने रन बटोरने शुरू किए।

और पढ़ेंः मैच हारकर भी चर्चा में धोनी, पीठ दर्द को लेकर ऐसा दिया रिएक्शन

टीम का स्कोर 62 रन था तभी शहबाज नदीम ने उथप्पा को अपनी ही गेंद पर लपक लिया। उथप्पा ने 19 गेंदों की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

कुछ देर बाद लिन को जेसन रॉय ने सीमा रेखा के पास शानदार तरीके से लपक कर पवेलियन भेजा। लिन का विकेट 89 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी के हिस्से आया। दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों में दो चौके एक छक्का लगाकर 19 रन बनाए। उन्हें बोल्ट ने क्रिस मौरिस के हाथों कैच करा कर अपना दूसरा शिकार बनाया।

यहां से राणा और रसैल का तूफान आया और दिल्ली के गेंदबाज रनों पर रन खाते चले गए। रसैल आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे तभी बोल्ट ने 18वें ओवर में एक बेहतरीन यॉर्कर से उन्हें पवेलियन भेजा।

राणा अगले ओवर में मौरिस की गेंद पर गंभीर के हाथों लपके गए। आखिरी ओवर में तेवतिया ने कोलकाता को एक रन से ज्यादा नहीं बनाने दिए।

तेवतिया के अलावा बोल्ट, मौरिस को दो-दो सफलताएं मिलीं। शहबाज नदीम के हिस्से एक विकेट आया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ाती हुई दिखी। गौतम गंभीर और जेसन रॉय ने ओपनिंग की लेकिन रॉय पहले ओवर की अंतिम गेंद पर स्टम्पड आउट हो गए। रॉय ने मात्र एक रन बनाया।

रॉय के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। अय्यर भी आंद्रे की गेंद पर आउट हो गए। अय्यर ने 4 रन बनाकर नीतीश राणा को कैच दे दिया और पवेलियन लौट गए। गौतम गंभीर को शिवम मावी ने बोल्ड किया। गौतम गंभीर 7 गेंदों में 1 चौका लगा कर 8 रन बनाए।

गंभीर के बाद ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर आए। कुलदीप यादव की गेंद पर ऋषभ पंत का कैच पीयूष चावला ने पकड़ा। पंत ने 26 गेंदों में 1 छक्का और 7 चौके लगाकर 43 रन बनाए। पंत के बाद राहुल तेवतिया क्रीज पर आए। टॉम करन ने राहुल तेवतिया को आउट करके अपना पहला विकेट लिया। राहुल तेवतिया का आंद्रे रसल ने कैच पकड़ा। राहुल ने 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

राहुल के बाद विजय शंकर क्रीज पर आए। कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल को 47 रन पर पवेलियन भेजा। मैक्सवेेल का उथप्पा ने कैच लिया। मैक्सवेल ने 3 चौके और 4 छक्के लगाकर शानदार बल्लेबाजी की।

मैक्सवेल के बाद क्रिस मॉरिश क्रीज पर आए। सुनील नारायण ने क्रिस मॉरिश को 2 रन पर बोल्ड किया। मॉरिश के बाद मोहम्मद शमी क्रीज पर आए। विजय शंकर भी 2 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। शंकर के बाद शाहबाज नदीम क्रीज पर आए। मोहम्मद शमी (7), ट्रेंट बोल्ट (0) पर आउट हुए। 

इसी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली को 71 रनों से हरा दिया।

और पढ़ेंः Watch: मैच के दौरान ही पापा धोनी को हग करना चाहती थीं बेटी जीवा!

RELATED TAG: Ipl 2018, Kkr Vs Dd, Kolkata Win, Kkr Win, Kkr Win By 71 Runs, Delhi Loss, Kkr Beat Delhi, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो