logo-image

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, पढ़ें IMD का अपडेट

Weather Update Today: दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में मौसम रह-रह कर कई रंग दिखा रहा है...फरवरी के बाद से मौसम में घुली गर्माहट के चलते केवल सुबह और शाम की ठंड शेष बची है

Updated on: 17 Mar 2024, 08:40 AM

New Delhi:

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. पिछले कई दिनों से मौसम में घुली ठंडक के बाद एक बार फिर तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है. दिल्ली, यूपी, पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में सुबह और शाम के समय ही ठंड का असर रह गया है. जबकि दोपहर में सूर्य देव की उपस्थिति लोगों को पसीना-पसीना कर रही है. इस बीच मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर के राज्यों समेत झारखंड, ओडिशा, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 20 मार्च तक गरज के साथ बारिश की संभावना है. 

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों की बात करें तो यहां पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ दिखाई दे रहा है. आईएमडी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों के भीतर बादल छाए रह सकते हैं. इसके साथ ही आज यानी रविवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे. हालांकि बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इस दौरान मैग्जीमम टेंपरेचर 31 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 11 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है. वहीं, पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की बात करें तो यहां सुबह और शाम के सर्दी के अनुभव के साथ ही दिन के तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले कुछ दिनों के भीतर उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. इसके साथ ही अगले चार दिनों तक मौसम सामान्य और शुष्क बना रहेगा. 

पल-पल बदल रहा मौसम का मिजाज

आपको बता दें कि उत्तर भारत में फरवरी के बाद से ही मौसम में गर्मी का अनुभव किया जा रहा है. हालांकि पिछले दिनों हुई बारिश के बाद मौसम में एक बार फिर नरमी देखी गई लेकिन होली के बाद तापमान में तेजी के साथ वृद्धि की संभावना जताई जा रही है. मौसम में आ रहे लगातार बदलाव को लोग समझ नहीं पा रहे हैं. मार्च में पड़ रही गर्मी को देखकर लोगों का अनुमान है कि इस बार मई-जून में काम की गर्मी पड़ने वाली है.