logo-image

बिप्लब ने संभाली त्रिपुरा की कमान, PM, शाह और माणिक मौजूद

देब के शपथ ग्रहण समारोह में त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार और कई पूर्व कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। इस बात की जानकारी वाम नेता बिजान धर ने दी।

Updated on: 09 Mar 2018, 01:51 PM

नई दिल्ली:

बिप्लब देब त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्यपाल तथागत राय ने उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार भी उनके शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।

राज्यपाल ने जिशनू देब बर्मन को राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। त्रिपुरा के इतिहास में बीजेपी पहली बार राज्य में सरकार बनाई है।

48 साल के बिप्लब कुमार देब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। उनका जन्म उदयपुर में हुआ। पश्चिम त्रिपुरा की बनमालीपुर सीट उन्होंने चुनाव जीता है।

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।

शपथ ग्रहण समारोह अगरतला के असम राइफल्स मैदान में आयोजित किया गया है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 35 सीटें जीतीं, जबकि आईपीएफटी के आठ सदस्य विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे।

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भारती जनता पार्टी (बीजेपी) को भारी बहुमत मिली है। देब ने छह मार्च को राज्य के राज्यपाल तथागत रॉय से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। जिसके बाद राज्यपाल ने उन्हें आमंत्रित किया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें