logo-image
लोकसभा चुनाव

जम्मू कश्मीर: पुलवामा के रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमला, एक रेलवे पुलिसकर्मी शहीद

आतंकियों के इस हमले में पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) की एक संयुक्त पार्टी को निशाना बनाया. इस हमले में एक रेलवे पुलिसकर्मी शहीद हो गया, वहीं दो अन्य घायल हो गए.

Updated on: 18 Apr 2022, 09:40 PM

highlights

  • गोली लगते ही एक जवान की मौके पर ही मौत गई, वहीं दूसरा घायल हो गया. 
  •  सूत्रों के अनुसार हमला करने के बाद आतंकी फरार हो गए

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया. यह हमला काकापोरा रेलवे स्टेशन (Kakapora Railway Station) पर किया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों के इस हमले में पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) की एक संयुक्त पार्टी को निशाना बनाया. इस हमले में एक रेलवे पुलिसकर्मी शहीद हो गया, वहीं दो अन्य घायल हो गए.  सूत्रों के अनुसार हमला करने के बाद आतंकी फरार हो गए. आतंकियों को पकड़ने के लिए  सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. आंतकियों ने जिस समय रेलवे स्टेशन पर हमला किया, उस समय दोनों पुलिसकर्मी अलर्ट पोजिशन में नहीं थे. वे चाय पी रहे थे. गोली लगते ही एक जवान की मौके पर ही मौत गई, वहीं दूसरा घायल हो गया. 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार और सेना की सख्ती के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. आतंकी अपने नापाक इरादों को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं. इस कारण बौखलाहट में वे मासूम नागरिकों, सेना और पुलिसकर्मियों को ​अपना​ शिकार बना रहे हैं. 

बीते कुछ दिनों में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, बारामुला, शोपियां में आतंकी गतिविधियां तेज हुई हैं. इससे पहले 14 अप्रैल को शोपिया में आतंकवादियों और सुरक्षाबलो के बीच कई घंटे तक चली मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर हो गए थे. वहीं 16 अप्रैल को अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया था.

अनंतनाग की घटना को लेकर अधिकारियों ने बताया था कि दक्षिण कश्मीर जिले के कोकरनाग के वटनार इलाके में आतंकियों की मौजदगी के बारे में सही सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था. यहां पर छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया. इसका सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया, मगर एक जवान इसमें शहीद हो गया था.