logo-image

Rahul Gandhi ने दिल्ली पुलिस को दिया जवाब, डिटेल्स के लिए मांगा 10 दिन का समय

Rahul Gandhi submits preliminary reply to Delhi Police : भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सनसनीखेज दावा करने वाले राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने नोटिस दिया और अधिकारी घर पर पहुंच गए, तो अब उन्होंने दिल्ली पुलिस को अपना जवाब भेजा है. ये जवाब बहुत शॉर्ट में है और कहा है कि विस्तार में जानकारी देने के लिए उन्हें 10 दिन...

Updated on: 19 Mar 2023, 07:19 PM

highlights

  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को दिया जवाब
  • विस्तार से जानकारी देने के लिए मांगा 10 दिन का समय
  • दिल्ली पुलिस के अधिकारी पहुंचे थे राहुल गांधी के घर

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi submits preliminary reply to Delhi Police : भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सनसनीखेज दावा करने वाले राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने नोटिस दिया और अधिकारी घर पर पहुंच गए, तो अब उन्होंने दिल्ली पुलिस को अपना जवाब भेजा है. ये जवाब बहुत शॉर्ट में है और कहा है कि विस्तार में जानकारी देने के लिए उन्हें 10 दिन का समय दिया जाए. क्योंकि उन्हें पूरी जानकारी जुटाने और पीड़ितों तक पहुंचने में समय लगेगा. उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दावा किया था कि उनसे कुछ महिलाओं ने मुलाकात की थी, जिनका बलात्कार हुआ था. लेकिन वो सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस में शिकायत तक दर्ज नहीं करा पाई. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने भारत जोड़ो यात्रा और कांग्रेस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर डाले गए वीडियो के आधार पर राहुल गांधी को नोटिस जारी किया था. 

दिल्ली पुलिस पर लगा था दबाव डालने का आरोप

दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने उनके इस दावे पर पुख्ता जानकारी मांगी थी और कहा था कि वो इस दावे के आधार पर महिलाओं की मदद करेगी और दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाएगी. दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को लिखित में कुछ सवालों की सूची सौंपी थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारी राहुल गांधी के घर पहुंचे थे और उनसे खुद बातचीत की थी. इस मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी किया था कि राहुल गांधी पर दिल्ली पुलिस दबाव बना रही है. 

ये भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case का नया वीडियो आया सामने, बमबारी में घायल कॉन्स्टेबल जमीन पर गिरा

किसी और नेता से मांगा गया था जवाब?

सूत्रों के मुताबिक, अपने 4 पन्ने के जवाब में राहुल गांधी ने लिखा है कि वो पूछना चाहते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा जैसी किसी भी अन्य रैली में किसी भी सत्तारुढ़ पार्टी के नेता से इस तरह की पूछताछ कभी की गई है, जिस तरह से उनके साथ की जा रही है? हालांकि वो सभी तरह के जवाब देंगे. लेकिन विस्तार में उन्हें इन मुद्दों की जानकारी देने के लिए 8-10 दिनों का समय चाहिए.