logo-image

NaMo App हुआ हाईटेक, AI तकनीकी से PM मोदी के साथ पा सकेंगे अपनी फोटो

NaMo app gets new feature : आपने कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीर खिंचाई है? आपकी वो तस्वीर कहीं खो गई है? तो डोंट वरी, अब नमो ऐप पर ऐसा फीचर आ गया है, जो एआई तकनीकी से लैस है और आपकी वो तस्वीर खोजने का काम वो तकनीकी कर देगी. क्योंकि नमो ऐप में फोटो बूथ नाम का नया...

Updated on: 28 Mar 2023, 11:26 PM

highlights

  • नमो ऐप हुआ और भी ज्यादा हाईटेक
  • AI तकनीकी से लैस हुआ नमो ऐप
  • अपनी फोटो भी पीएम मोदी के साथ पा सकते हैं आप

नई दिल्ली:

NaMo app gets new feature : आपने कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के साथ तस्वीर खिंचाई है? आपकी वो तस्वीर कहीं खो गई है? तो डोंट वरी, अब नमो ऐप ( NaMo App ) पर ऐसा फीचर आ गया है, जो एआई तकनीकी से लैस है और आपकी वो तस्वीर खोजने का काम वो तकनीकी कर देगी. क्योंकि नमो ऐप में फोटो बूथ नाम का नया फीचर अपडेट किया गया है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी हर याद को संजोकर रखने का काम करेगी और उसे आम लोगों के साथ साझा भी करेगी.

एआई तकनीकी से लैस हुआ नमो ऐप

एक अधिकारी ने बताया कि नमो ऐप को आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तकनीकी से लैस किया गया है. जिसमें व्यक्ति की तस्वीर को स्कैन करने वो डाटा बेस में मौजूद प्रधानमंत्री के साथ वाली तस्वीर को आपके सामने रख देगा. अधिकारी ने बताया कि अभी तक सांसद, विधायक जैसे लोग ही पीएम मोदी के साथ अपनी तस्वीर पा सकते थे. लेकिन अब किसी भी समय प्रधानमंत्री के साथ क्लिक हुई आम आदमी की तस्वीर भी इस तकनीकी के दम पर उसे मिल सकती है. यही नहीं, नमो ऐप पर मौजूद अपनी फोटो आप डाउनलोड भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Spurious drugs: 20 राज्यों में फार्मा कं​पनियों पर बड़ी कार्रवाई, 18 के लाइसेंस रद्द

लंबे समय से काम कर रही थी एक टीम

पीएम मोदी से जुड़े इस ऐप पर एक टीम लंबे समय से काम कर रही थी. शुरुआत में सिर्फ 30 दिनों के भीतर क्लिक की गई तस्वीर ही नमो ऐप पर मिल पा रही थी, लेकिन अब पुरानी तस्वीरें भी इस ऐप पर मिल पाएंगी. सूत्रों ने बताया कि नमो ऐप इस तरह का पहला प्लेटफॉर्म है, जो इस तरह की तकनीकी से लैस है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक समय कहा था कि वो भले ही तकनीकी का इस्तेमाल शुरू से नहीं करते थे, लेकिन हर नई चीज सीखनी पड़ती है. वो खुद भी तेजी से तकनीकी का इस्तेमाल सीखते हैं. पीएम मोदी ने सांसदों से भी तकनीकी के इस्तेमाल की सलाह दी थी.