logo-image
लोकसभा चुनाव

अब IB भी करेगी सुशांत मामले की जांच, CDR और चैट लीक का करेगी खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले की जांच अब इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) भी करेगी. आईबी को शक है कि सुशांत मामले में कॉल डीटेल रिकॉर्ड (CDR) और चैट लीक हो रहे हैं.

Updated on: 02 Sep 2020, 02:05 PM

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले की जांच अब इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) भी करेगी. आईबी को शक है कि सुशांत मामले में कॉल डीटेल रिकॉर्ड (CDR) और चैट लीक हो रहे हैं. दरअसल CDR सिर्फ ACP रैंक का अधिकारी ही निकाल सकता है लेकिन इस मामले में दोनों ही पक्षों की चैट और कॉल डिटेल्स पहले ही लीक हो रही हैं जिससे दोनों पक्षों के लोगों को पहले से ही पता होता है कि उनके खिलाफ ईडी या सीबीआई के पास क्या है.

यह भी पढ़ेंः Sushant Case : श्रुति मोदी, केवश, नीरज, सिद्धार्थ पीठानी से CBI कर रही पूछताछ

आईजी स्तर के अधिकारी जांच के घेरे में
आईबी को शक है कि सीबीआई को इस मामले में किस लाइन पर पूछताछ करनी है यह आरोपियों को पहले से ही पता होता है. इस मामले में मुंबई पुलिस के कुछ कर्मचारी भी शक के घेरे में हैं. सूत्रों का कहना है कि मुंबई पुलिस के एक आईजी स्तर के अधिकारी भी जांच के घेरे में हैं.

यह भी पढ़ेंः सुशांत की भाभी ने रिया का दावा खारिज किया, कहा- परिवार से नहीं था मनमुटाव

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई कर रही है. वहीं पैसों को लेनदेन के आरोप पर ईडी की टीम भी इस मामले की जांच कर रही है. ईडी रिया चक्रवर्ती से कई दौर के पूछताछ कर चुकी है. इस मामले में ड्रग कनेक्शन सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी मामले की जांच कर रहा है. अब आईबी की जांच शुरू होने से मुंबई पुलिस के अधिकारी इस मामले में फंस सकते हैं. इस मामले में ऐसे कई सबूत हैं जो मीडिया में लीक हुए हैं. आईबी को शक है कि आरोपियों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा जानबूझकर किया गया.