logo-image

Kerala Serial Blast: धमाकों में मरने वालों की संख्या 3 पहुंची, CM विजयन ने घटनास्थल का मुआयना किया

प्रार्थना सभा के दौरान तीन विस्फोटों से केरल समेत पूरा देश हिल गया. घटना के बाद देशभर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इस धमाके में अभी तक 3 लोगों की जान जा चुकी है.

Updated on: 30 Oct 2023, 02:13 PM

नई दिल्ली:

Kerala Serial Blast: केरल के कलामासेरी में कन्वेंशन सेंटर में सिलसिलेवार धमाके में अभी तक तीन लोगों ने दम तोड़ दिया है. रविवार को हुए धमाकों में दो महिलाओं की मौत हो गई थी. वहीं, सोमवार को इलाज के दौरान एक मासूम की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, एर्नाकुलम जिले के मलयट्टूर के 12 साल की लिबिना ने कलामासेरी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार को दम तोड़ दिया. अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि लड़की को रविवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था, 95 फीसदी हिस्सा उसका जल चुका था. इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गई.

वहीं, मुख्यमंत्री विजयन ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी दलों की राय ली. इसके बाद मुख्यमंत्री विजयन घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया. इस दौरान सीएम ने पीड़ितों से भी मुलाकात की. 

कन्वेंशन सेंटर में सिलसिलेवार धमाकों की जिम्मेदारी 48 साल के डोमिनिक मार्टिन ने ली है.  धमाकों के बाद मार्टिन ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.  बता दें कि लगातार तीन ब्लास्ट में अभी तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं, 50 लोग घायल हुए हैं.

एनएसजी कर रही जांच
इस विस्फोट की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कर रही है. एनएसजी की आठ सदस्यीय टीम सोमवार को ही केरल पहुंचकर जांच शुरू कर दी. एनएसजी टीम लोगों से पूछताछ करेगी. वहीं, केरल पुलिस भी जांच के लिए स्पेशल टीम गठित कर दी है. स्थानीय पुलिस राष्ट्रीय जांच एजेंसी के साथ तालमेल बैठाकर इस घटना की जांच कर रही है. जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर प्रार्थना सभा को निशाना क्यों बनाया गया.