logo-image

आतंकी साये में शुरु होगी अमरनाथ यात्रा, डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने दिलाया सुरक्षा का भरोसा

अमरनाथ यात्रा 2017 को देखते हुए जम्मू और कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने जोर देकर कहा कि सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई है।

Updated on: 26 Jun 2017, 01:57 PM

नई दिल्ली:

अमरनाथ यात्रा 2017 को देखते हुए जम्मू और कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने जोर देकर कहा कि सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई है और जनता को किसी चीज की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने एएनआई को बताया कि हम अमरनाथ यात्रा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सड़क सुरक्षा, आधार शिविर के लिए जरूरी व्यवस्था और सभी महत्वपूर्ण पहलुओं का ध्यान रखा गया है।

और पढ़ेंः कश्मीर: अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद CRPF कैंप पर पत्थरबाजी

राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में उन्होंने कहा, 'जम्मू और कश्मीर पुलिस लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। यात्रियों और तीर्थयात्रियों के लिए तीस हजार सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। आवश्यक चिकित्सा सहायता यात्रा के लिए व्यवस्था की गई।'

निर्मल सिंह ने जनता से अपील की है कि सीमा पर किसी खतरे की चिंता न करें। उन्होनें कहा, 'मैं लोगों से अपील करता हूं कि सीमा पर चल रहे फायरिंग से डरने की जरुरत नहीं है क्योंकि फायरिंग अमरनाथ यात्रा के रास्ते से बहुत दूर है।'

21 जून को जम्मू और कश्मीर सरकार ने सभी एजेंसियों को निर्देश दिया था कि 29 जून से शुरु होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सहयोग करे।

और पढ़ेंः इंद्राणी मुखर्जी के खिलाफ नई FIR, भायखला जेल में दंगा भड़काने का आरोप