logo-image
लोकसभा चुनाव

कश्मीर मुद्दे का हल निकालने से हमें कोई ताकत नहीं रोक सकती: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि NDA सरकार ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सेना को पूरी आजादी दी है और बॉर्डर पर मुहतोड़ जवाब देने को कहा गया है।

Updated on: 15 Oct 2017, 11:50 AM

highlights

  • सूरत में बीजेपी की 'गौरव यात्रा' के दौरान राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर साधा निशाना
  • गुजरात चुनाव से पहले राजनाथ सिंह ने किया कश्मीर मुद्दे का जिक्र

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत सरकार को कश्मीर मुद्दे का हल निकलने से नहीं रोक सकती। साथ ही गृह मंत्री ने पाकिस्तान की कुटिल गतिविधियों को लेकर कई हमले किए।

राजनाथ सिंह ने कहा कि एनडीए सरकार ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सेना को पूरी आजादी दी है और कश्मीर में बॉर्डर पर से किसी भी गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब देने को कहा गया है।

राजनाथ ने कहा, 'मैं यह कहना चाहता हूं कि किसी को भी कश्मीर के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। दुनिया में कोई भी ताकत हमें इस मुद्दे का हल करने से नहीं रोक सकती।'

यह भी पढ़ें: राहुल के RSS के महिला विरोधी होने के आरोप पर सुषमा का जवाब, एक नेता से ऐसी बात 'अशोभनीय'

गुजरात के सूरत में बीजेपी की 'गुजरात गौरव यात्रा' के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा पाकिस्तान आतंकियों को भारत में भेजकर देश को तोड़ने की कोशिश कर रहा है।

राजनाथ ने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री द्विपक्षीय रिश्तो को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए कई कोशिशें की। वह सारे प्रोकोकॉल तोड़कर पाकिस्तान तक गए लेकिन पाकिस्तान अपनी हड़कतों से बाज नहीं आ रहा है। यह लंबे समय तक नहीं चल सकता।'

यह भी पढ़ें: केरल: स्मृति ईरानी ने 'जन रक्षा यात्रा' में कहा- सीपीएम ने बिगाड़ा है माहौल

राजनाथ सिंह ने कहा, 'हमने सेना को पूरी छूट दी है।' उन्होंने कहा कि यही कारण है कि 2016-17 में जम्मू कश्मीर में रेकॉर्ड संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं।

सिंह ने कहा, 'हमें आपको संख्या बताने की जरूरत नहीं है। कभी यह संख्या एक दिन में एक होती, कभी 2, कभी 4, कभी 6। हमारे सेना के जवान उनसे 'जय श्री राम' बोलकर निपटते रहते हैं।'

बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने राज्य में 'गौरव यात्रा' शुरू की है। इसमें अब तक कई बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री हिस्सा ले चुके हैं और रैलियों को संबोधित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अर्पिता खान की दीवाली पार्टी में नजर आए सलमान खान समेत कई सितारे