logo-image

Ghulam nabi azad allegation: गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर लगाया बड़ा आरोप, कांग्रेस ने किया पलटवार

पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर ‘अवांछित कारोबारियों’ से संबंध होने आरोप लगाए हैं. इसको लेकर भाजपा भी हमलावर है.

Updated on: 10 Apr 2023, 11:49 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर ‘अवांछित कारोबारियों’ से संबंध होने के आरोप लगाए हैं. इसको लेकर भाजपा भी हमलावर है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने आजाद पर हमला करते हुए कहा कि वह अपना असली चरित्र दिखा रहे हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी के साथ वे अपनी वफादारी दिखाने को लेकर लगातार गिरते जा रहे हैं. जयराम रमेश ने कहा कि वे खुद को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं. 

गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी के एक ट्वीट में अपने नाम का उल्लेख किए जाने से जुड़े सवाल के जवाब में ये आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और उनके परिवार के कई ऐसे कारोबारियों से संबंध रहे हैं, जिनमें से कुछ अवांछित भी हैं. उन्होंने मीडिया में दिए एक साक्षात्कार में कहा कि उनके मन में गांधी परिवार को लेकर बहुत सम्मान है. ऐसे में वे उनके परिवार के खिलाफ कुछ भी बयान नहीं देना चाहते हैं, नहीं तो वे ऐस 10 उदाहरण को देने में सक्षम हैं, जहां राहुल गांधी विदेश जाकर अवांछित उद्योगपतियों से मुलाकात करते रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अमेरिका: लुइसविले के एक बैंक में गोलीबारी, पांच लोगों की मौत, कई घायल

रविशंकर प्रसाद ने राहुल से मांगा जवाब 

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता आजाद द्वारा लगाए गए इन गंभीर आरोपों पर स्पष्टीकरण देना ही चाहिए. उनके अवांछित कारोबारियों से कैसे संबंध रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सवाल किया कि क्या राहुल भारत विरोधी व्यापारियों के इशारे पर देश को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं. प्रसाद ने मीडिया से कहा, ‘गुलाम नबी आजाद ने ये गंभीर आरोप लगाए हैं. राहुल गांधी जब विदेश के दौरे पर जाते हैं तो ऐसे कारोबारियों से मिलते हैं. यह रिश्ते उनके कैसे हैं इसका जवाब दें.