logo-image

विदेशों में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर एस जयशंकर ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Jaishankar Statement : भारत सरकार की ओर से विदेशों में हो रहे तिरंगा के अपमान पर कड़ा विरोध जताया जा रहा है. लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग में कथित तौर पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर भारतीय राजनयिक ने ब्रिटिश उच्चायुक्त को तलब किया.

Updated on: 02 Apr 2023, 06:47 PM

नई दिल्ली:

Jaishankar Statement : भारत सरकार की ओर से विदेशों में हो रहे तिरंगा के अपमान पर कड़ा विरोध जताया जा रहा है. लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग में कथित तौर पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर भारतीय राजनयिक ने ब्रिटिश उच्चायुक्त को तलब किया और उनसे अपनी नाराजगी जाहिर की थी. इसे लेकर एमईए का कहना है कि आखिर उपद्रवी उच्चायोग के कैंपस में कैसे घुस गए, ये तो ब्रिटिश सुरक्षा की बड़ी लापरवाही है. इस पर उनसे (ब्रिटिश राजनयिक) स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. (Foreign Minister S Jaishankar)

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Shootout: अतीक अहमद का नौकर और बहनोई गिरफ्तार, चोरी की रायफल से उमेश पाल की गई हत्या

विदेशों में तिरंगा के अपमान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर (Foreign Minister S Jaishankar) ने रविवार को कर्नाटक के हुबली में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में हमने लंदन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और सैन फ्रांसिस्को में कुछ घटनाएं देखी हैं... यह ऐसा भारत नहीं है, जो किसी के द्वारा अपने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को नीचे खींचे जाने को स्वीकार करेगा. जब यह हुआ तो हमारे उच्चायुक्त ने उस इमारत में उससे भी बड़ा तिरंगा झंडा लगा दिया. (Foreign Minister S Jaishankar)

यह भी पढ़ें : Assam : CM अरविंद केजरीवाल ने हिमंत बाबू को बुलाया दिल्ली, दिखाऊंगा स्कूल-अस्पताल...

एस जयशंकर (Foreign Minister S Jaishankar) ने अपने बयान में आगे कहा कि वहां के तथाकथित संगठनों के लिए यह सिर्फ एक बयान नहीं था, यह अंग्रेजों के लिए भी एक स्टेटमेंट था कि यह मेरा राष्ट्रीय ध्वज है और अगर कोई भी व्यक्ति इसका अनादर करने का प्रयास करेगा तो मैं इसे (तिरंगा) और भी बड़ा कर दूंगा. (Foreign Minister S Jaishankar)