logo-image

Emergency Landing: फ्लाइट की कराची में कराई इमरजेंसी लैंडिंग, 27 वर्ष के युवक को पड़ा हार्ट अटैक

Emergency Landing: 27 वर्षीय यात्री धाखाल दरमेश का शुगर लेवल गिर गया. इसकी वजह से उसे दिल का दौरा पड़ा.

Updated on: 06 Dec 2023, 11:15 AM

नई दिल्ली:

Emergency Landing: जब किसी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई जाती है तो उसमें अकसर तकनीकी खराबी देखी जाती है. मगर इस बार वजह मेडिकल इमरजेंसी  बनी. आपको बता दें कि 5 दिसंबर की रात करीब साढ़े नौ बजे स्पाइसजेट एयरलांइस के एक विमान की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. एयरलांइस की ओर से यह बताया गया कि अहमदाबाद से दुबई जाने वाली फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग पाकिस्तान के कराची में कराई गई. स्पाइसजैट का कहना है कि विमान बोंइग 737 अहमदाबाद से दुबई की ओर जा रहा था.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices: कच्चे तेल के दाम को लेकर गिरावट जारी, जानें पेट्रोल-डीजल की क्या है कीमत?

इस दौरान एक 27 वर्षीय यात्री धाखाल दरमेश का शुगर लेवल गिर गया. इसकी वजह से उसे दिल का दौरा पड़ा. इसके बाद विमान को कराची की ओर डायवर्ट कर दिया गया. यहां पर मेडिकल टीम ने यात्री को इमरजेंसी मेडिकल मदद पहुंचाई. उपचार के बाद यात्री ठीक हो गया. इसके बाद विमान को दोबारा दुबई के लिए रवाना कर दिया. 

गौरतलब है कि बीते माह 24 नवंबर को इंडिगो एयरलांइस की ओर से यह बताया गया था कि सऊदी अरब से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में मेडिकल इमरजेंसी सामने आई थी. विमान में एक यात्री की तबीयत खराब हो गई. इसकी वजह से उन्हें फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. मगर  इंडिगो के अनुसार, मरीज की जान नहीं बचाई जा सकी.  पाकिस्तान के कराची में डॉक्टर ने उस यात्री की देखभाल की मगर यात्री की जान को बचाया नहीं जा सका.