logo-image

लखनऊ में बाबा रामदेव ने योगी आदित्यनाथ को कराया योगाभ्यास, कहा सीएम का मन लचीला और तन हठीला है

21 जून को पूरे विश्व में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले योग गुरु बाबा रामदेव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लखनऊ में योग कराया।

Updated on: 07 Jun 2017, 08:18 AM

highlights

  • बाबा रामदेव ने लखनऊ में सीएम योगी और राज्यपाल नाइक को कराया योग
  • राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में 1500 लोगों ने किया योग

नई दिल्ली:

21 जून को पूरे विश्व में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले योग गुरु बाबा रामदेव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लखनऊ में योग कराया। ये कार्यक्रम राजभवन में आयोजित की गई जहां राज्यपाल राम नाइक भी मौजूद थे।

बाबा रामदेव ने सीएम योगी को कठिन योग कराते समय उनकी तारीफ भी की और कहा, 'हमारे योगी एक्सपर्ट हैं। उनका मन लचीला और तन हठीला है।' रामदेव की इस बात पर मुख्यमंत्री भी हंस पड़े। बाबा रामदेव के साथ चर्चित योग गुरू भारत भूषण भी मंच पर मौजूद थे।

बाबा रामदेव ने कहा, 'योगी यूपी के लिए 18 घंटे कर्मयोग कर रहे हैं। बिना योग अनुशासन के कोई भी देश या प्रदेश हिंसा मुक्त नहीं हो सकता। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम मोदी के लखनऊ में योग करने पर योग गुरु रामदेव ने कहा मोदी जी ने योग को गौरव दिया है और योगी आदित्यनाथ को शासन की जिम्मेदारी देकर आध्यात्म का सम्मान भी बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी का मोदी पर वार, कहा- हत्यारी भीड़ और सरकार में संबंध

योग कार्यक्रम में राष्ट्रगान के बाद सीएम योगी ने कहा योग का लक्ष्य स्वस्थ्य तन से स्वस्थ्य मन और इसके जरिए स्वस्थ्य समाज का निर्माण करना है।

लखनऊ के राजभवन में आयोजित योग कार्यक्रम में राज्यपाल, सीएम समेत करीब 1500 लोगों ने हिस्सा लिया। 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व योग दिवस के मौके पर लखनऊ में करीब 50000 के साथ योग करेंगे। बीते साल पीएम मोदी ने दिल्ली के राजपथ पर लाखों लोगों के साथ योग किया था।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में फायरिंग में 5 किसानों की मौत, सीएम शिवराज सिंह ने 1 करोड़ मुआवजे का किया ऐलान