logo-image

BJP पदाधिकारियों की बैठक में बोले पीएम मोदी- अभी से चुनाव के लिए झोंक दें ताकत

बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होने के लिए पीएम मोदी का स्वागत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने किया. दो दिन तक चलने वाली बैठक में कई सत्र आयोजित किए गए हैं.

Updated on: 23 Dec 2023, 05:41 AM

नई दिल्ली:

भाजपा पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक बीजेपी हेडक्वार्टर में जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में शामिल हुए. बैठक में बीजेपी महामंत्री विनोद तावड़े ने पहला विषय रखा कि लोकसभा चुनाव में 10% वोट बढ़ाने के लिए हमें बूथ स्तर पर काम करना है. इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यदि हमारी योजनाएं गरीब, युवा, किसान और महिलाओं तक सही तरीक़े से पहुंच जाएंगी तो इससे हमें वोट बढ़ाने में काफ़ी सहायता मिलेगी. इसके लिए जिन राज्यों में भारत विकसित यात्राएं निकल रही हैं उन पर फ़ोकस किया जाए. पीएम मोदी ने पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र देते हुए कहा कि नए मतदाताओं को यूपीए सरकार और एनडीए सरकार के अंतर समझाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएं बीजेपी के फ़ेवर में वोट बढ़ाने के लिए बूथ मैनेजमेंट पर फ़ोकस करना चाहिए. इस दौरान पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के बूथ मैंनेजमेंट का भी उदाहरण दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए आप सभी अभी से ही ताकत झोंक दें.  पार्टी पदाधिकारी बूथ मैनेजमेंट को चुनौती के तौर पर लें. उन्होंने कहा कि संगठन में जितनी शक्ति होगी आप जीत के उतने करीब होंगे. इसलिए पूरी तैयारियों के साथ जनता के बीच  जाएं

वहीं, राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने भी अपनी बात रखीं. इस विषय के तहत विकसित भारत यात्रा सहित अलग अलग चलाई जा रही योजनाओं का फ़ीडबैक राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों के द्वारा रखा गया.

बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले भाजपा के बीजेपी के पितृ पुरुष श्यामा प्रसाद और दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण किया. बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी. साथ ही बूथ लेवल को कैसे मजबूत किया जाए. इस पर भी प्रकाश डाला जाएगा. इसके अलावा पीएम मोदी पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव जीतने की रणनीति को लेकर अहम निर्देश देंगे. उन्हें यह भी बताएंगे कि विकसित भारत संकल्प यात्रा और मोदी की गारंटी के साथ आप देश की जनता से कैसे जुड़े. ताकि केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को आप बता सके कि सरकार आम लोगों की भलाई के लिए कितना प्रयासरत है.  

बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा 

बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि पांच राज्यों के चुनाव परिणामों में तीन राज्यों में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत तो हुई है इस जीत को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भी बरकार रखना है. बैठक में निर्वाचित प्रतिनिधि प्रशिक्षण, विस्तार योजना कॉल सेंटर और मोर्चा के गतिविधियों पर भी मंथन हुआ. दरअसल, हाल ही में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम में तीन राज्यों में बीजेपी अब तीन राज्यों में पार्टी ने बहुमत से सरकार बनाई है. इससे साफ होता है कि ये जीत बीजेपी के लिए कोई छोटी जीत नहीं है. पार्टी तीन राज्यों में मिली जीत को लोकसभा चुनाव में भूनाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है. 

तीन राज्यों में जीत की हैट्रिक ने 2024 के लोकसभा चुनाव की हैट्रिक की गारंटी दे दी- पीएम मोदी

3 दिसंबर को जब चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम सामने आए उसमें तीन राज्यों में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की. बीजेपी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज की हैट्रिक ने 2024 के लोकसभा चुनाव की हैट्रिक की गारंटी दी है. बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव परिणाम ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की जीत की गारंटी दे दी है. 

यह भी पढ़ें: Bajrang Punia : बजरंग पूनिया ने लौटाया 'पद्मश्री' अवॉर्ड, सोशल मीडिया पर PM मोदी को लिखा पत्र

बैठक में ये लोग हैं शामिल
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हो रही बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ सभी प्रदेशों के प्रभारी एवं सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष एवं सभी राज्यों के प्रदेश संगठन महासचिव सहित पार्टी के सभी मोर्चो के अध्यक्ष भी शामिल हैं.