logo-image
लोकसभा चुनाव

Andhra Pradesh: दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में 11 की मौत, हादसे की बताई की ये वजह

Andhra Pradesh: रेल मंत्रालय के बड़े अफसरों ने कहा कि जिस ट्रेन से पीछे से टक्कर हुई, बताया जा रहा है कि ट्रेन के ड्राइवर ने सिग्नल जंप कर दिया था.

Updated on: 30 Oct 2023, 07:53 AM

नई दिल्ली:

Andhra Pradesh:  आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार शाम को सात बजे दो यात्री ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई. इस हादसे में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 29 घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन ने विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी. इस कारण कई डिब्बे पटरी से उतर गए. यह टक्कर कंटाकापल्ले और अलमांडा रेलवे स्टेशनों के बीच हुई. रेल मंत्रालय के बड़े अफसरों ने बताया कि जिस ट्रेन के पीछे से टक्कर हुई, बताया जा रहा है कि ट्रेन के ड्राइवर ने सिग्नल जंप कर दिया था. एक अधिकारी ने बताया कि ड्राइवर ने लाल सिग्नल पार कर लिया था. यह पीछे से टक्कर थी. सामने वाली लोकल ट्रेन बहुत धीमी गति से दौड़ रही थी. 

ये भी पढ़ें: Kerala Ernakulam Blast: केरल धमाके में IED का इस्तेमाल, CM विजयन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने इस हादसे के बाद जारी एक बयान में कहा, घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है. बचाव कार्य में स्थानीय प्रशासन मदद कर रहा है. रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इस हादसे की वजह से चेन्नई-हावड़ा ट्रेन रूट पर ट्रेन सेवाएं रुक गई हैं. इस रूट पर कई ट्रेनों को रोक दिया गया है, वहीं कुछ ट्रेनों को रद्द करने के साथ रास्ता बदल दिया है. 

 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर हालात का जायजा लिया

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से आए बयान में कहा गया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर हालात का जायजा लिया. प्रभावितों को हर संभव मदद देने के आदेश जारी किया है. पीएम ने मृतक के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है. रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार, मृतक के परिवारों को दस लाख रुपये और घायलों को 5 लाख रुपये दिए जा रहे हैं. 

मरने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये

इस मामले को लेकर पीएमओ ने एक्स पर कहा कि पीएम ने हर मरने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और हर घायल हो 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. वही इस मामले में आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है. अधिकारियों को तुरंत राहत उपाय तेज करने के आदेश दिए हैं.