logo-image
लोकसभा चुनाव

Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश रेल हादसे को लेकर सरकार ने किया आर्थिक मदद का ऐलान, मिलेगी इतनी रकम

Andhra Pradesh Train Accident: रेरेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है.

Updated on: 30 Oct 2023, 09:03 AM

New Delhi:

Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हुई भयानक रेल दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. हादसे में मरने वालों की संख्या अब तक 13 हो गई है, जबकि घायलों की संख्या 50 से ऊपर निकल गई है. इस रेल हादसे से देश को 2 जून को ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे की याद दिला दी है. बालासोर रेल हादसे में 293 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 1200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इस बीच रेल मंत्रालय ने आंध्र प्रदेश रेल हादसे का शिकार हुए लोगों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है. सरकार ने हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपए और घायलों को ढाई लाख रुपए देने की बात कही है.

यह खबर भी पढ़ें- Andhra Pradesh Train Accident: रेलवे ने कैंसिल की एक दर्जन से ज्यादा ट्रेन, कइयों के रूट बदले

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. वैष्णव ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सभी घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. अनुग्रह राशि वितरण शुरू हो गया - मृत्यु के मामले में 10 लाख रुपये, गंभीर चोटों के लिए 2 लाख रुपये और मामूली चोटों के लिए 50,000 रुपये. आपको बता दें कि कोथावलासा ब्लॉक में कंटाकपल्ली जंक्शन के पास पलासा एक्सप्रेस की टक्कर के बाद विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. विशाखापत्तनम-रायगड़ा ट्रेन विशाखापत्तनम से ओडिशा के रायगड़ा जा रही थी, जबकि पलासा एक्सप्रेस श्रीकाकुलम जिले के पलासा से विजयनगरम की ओर जा रही थी. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में छाई धुंध, पहाड़ों पर बर्फबारी, इन राज्यों में जमकर होगी बारिश

जानें कैसे हुआ रेल हादसा

आपको बता दें कि आंध्र प्र देश के विजयनगरम में हादसा हावड़ा-चेन्नई लाइन पर ट्रेन का सिग्नल को पार कर दूसरी दूसरी ट्रेन से टकराने के कारण हुआ. इस दौरान ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसा कल यानी रविवार करीब 7 बजे 08532 विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और 08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल के टकराने से हुआ.