logo-image

'दंगल' गर्ल ज़ायरा वसीम ने खेल मंत्री विजय गोयल के 'हिजाब' कमेंट से किया किनारा

इंडिया आर्ट फेस्टिवल के दौरान विजय गोयल ने एक पेंटिंग का हवाला देते हुए ट्वीट किया था।

Updated on: 20 Jan 2017, 06:51 PM

नई दिल्ली:

'दंगल' फिल्‍म से सुर्खियों में आई कश्‍मीरी एक्‍टर ज़ायरा वसीम एक बार फिर विवादों की वजह से चर्चा में है। इस बार विवाद केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल से जुड़ा है और विवाद का विषय 'हिजाब' है।

गुरुवार को त्‍यागराज स्‍टेडियम में आयोजित इंडिया आर्ट फेस्टिवल के दौरान विजय गोयल ने एक पेंटिंग का हवाला देते हुए ट्वीट किया था। ट्वीट में विजय गोयल ने लिखा, 'यह पेंटिंग ज़ायरा वसीम की तरह की कहानी को पेश करती है। पिंजरा तोड़कर हमारी बेटियां बढ़ने लगी हैं आगे। हमारी बेटियां सशक्‍त हो रही हैं।'

जिसके जवाब में ज़ायरा वसीम ने कहा, 'सर मैं आपका सम्मान करते हुए आपके बातों से असहमती ज़ाहिर करती हूं। मेरी अपसे गुजारिश है कि आप मुझे इस तरह की चीजों से न जोड़ें।

आगे ज़ायरा ने लिखा है, 'हिजाब में भी महिलाएं खूबसूरत और आजाद हैं। इस पेटिंग में जो कहानी पेश की गई है, वह मुझसे किसी तरीके से नहीं जुड़ी है।'

हालांकि विजय गोयल ने ज़ायरा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा है कि उनकी बात का ग़लत अर्थ निकाला गया। जिसके बाद ट्विटर पर बहस शुरू हो गई।

इस घटना से पहले 'दंगल' फिल्‍म की सफलता के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जायरा से मुलाकात की थी और कहा था कि 'प्रतिभा के मामले में कश्मीर के युवा किसी से कम नहीं हैं।' इस मुलाकात के बाद ज़ायरा को ट्विटर पर ट्रोल किया गया।

जिसके बाद श्रीनगर में रहने वाली ज़ायरा ने फेसबुक पर एक अपॉलॉजी पोस्ट की थी। उसमें लिखा कि उन्हें खुद पर गर्व नहीं है और उन्हें कश्मीर के युवाओं का रोल-मॉडल कहना अपमानजनक होगा। हालांकि बाद में ज़ायरा ने वह पोस्ट डिलीट कर दिया।