logo-image

गुजरात से राहुल पर बरसे योगी, हिरासत में लिए गए विरोध कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता

उत्तर प्रदेश की अमेठी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रेसिडेंट अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ राहुल गांधी पर हमला करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य से राहुल पर हमला बोला है।

Updated on: 13 Oct 2017, 01:54 PM

highlights

  • गुजरात दौरे पर गए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
  • योगी ने कहा कि राहुल जहां दौरे पर जाते हैं, वहां कांग्रेस की हार पक्की हो जाती है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की अमेठी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रेसिडेंट अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ राहुल गांधी पर हमला करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य से राहुल पर हमला बोला है।

गुजरात के वलसाड में योगी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि 14 सालों तक शासन करने के बाद भी राहुल गांधी अमेठी में कलेक्टरेट का भवन नहीं बना सके।

उन्होंने कहा, 'जो तीन पीढ़ियों तक शासन करने के बाद अमेठी में कलेक्टरेट नहीं बना सके, वह गुजरात में क्या विकास का काम करेंगे?'

योगी आदित्यनाथ दो दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं। योगी ने कहा, 'अमित भाई यहां आते हैं पर राहुल गांधी इटली भाग जाते हैं। तब उन्हें गुजरात की याद नहीं आती।'

योगी के वलसाड दौरे के खिलाफ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और उन्हें काले झंडे दिखाए।

इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। योगी ने फैसले लेने के मामले में नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जरिए नेहरू-गांधी परिवार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समय में एक बात मशहूर हुआ करती थी कि वह किसी भी मंजूरी के लिए नेहरू-गांधी परिवार की तरफ देखा करते थे और अगर उन्हें नहीं करने का जवाब मिलता, तो वह ऐसा नहीं करते थे।

राहुल गांधी के गुजरात चुनाव प्रचार को लेकर बीजेपी उन पर हमलावर हैं। यही वजह रही जब राहुल गांधी करीम महीने भर के भीतर दूसरी बार गुजरात पहुंचे तो योगी के साथ बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में रैली कर उन्हें घेरने की कोशिश की।

योगी ने कहा, 'समझो जहां राहुल गांधी प्रचार करने चले गए, वहां कांग्रेस की हार पक्की।' योगी आदित्यनाथ ने पटेल को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, '41 सालों तक कांग्रेस ने सरदार पटले को भारत रत्न दोने के बारे में नहीं सोचा लेकिन जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने, तब उन्होंने इस मुद्दे को उठाया।'

इस साल के अंत तक गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं।

बीजेपी के लिए गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे योगी आदित्यनाथ