logo-image

कर्नाटक बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा- गृहमंत्री होता तो सभी बुद्धीजीवीयों को गोली मरवा देता

यतनाल ने उदारवादी और बुद्धिजीवियों को 'राष्ट्रविरोधी' बताते हुए यह बात कही है।

Updated on: 27 Jul 2018, 02:19 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक से बीजेपी विधायक बसनागौदा पाटिल यतनाल ने आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा है कि अगर वो देश के गृह मंत्री होते तो वो सभी बुद्धिजीवियों को गोली मारने का आदेश दे देते।

यतनाल ने उदारवादी और बुद्धिजीवियों को 'राष्ट्रविरोधी' बताते हुए यह बात कही है।

यतनाल ने करगिल विजय दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, 'यह लोग (बुद्धीजीवी) इस देश में रहते हैं यहां की सारी सुविधाओं का उपभोग करते हैं जिसके लिए हमलोग टैक्स भरते हैं। इसके बाद वो भारतीय सेना के ख़िलाफ़ नारेबाजी करते हैं। हमारे देश को इन बुद्धिजीवीयों और धर्मनिरपेक्ष लोगों से ज़्यादा ख़तरा है।'

गौरतलब है कि बीजेपी विधायक यतनाल द्वारा पहले भी कई आपत्तिजनक बयान दिए गए हैं। एक बार विधायक ने नगरपालिका के सदस्यों से कहा था कि वो मुस्लिमों की मदद नहीं करें।

यतनाल साल 1994 से 1999 के बीच विधायक पद पर रहे हैं जबकि 1999 से 2009 के बीच बीजापुर से सांसद भी रहे हैं। इतना ही नहीं अटल बिहारी सरकार के दौरान (साल 2002 से 2004) के बीच यतनाल राज्य मंत्री के तौर पर भी कार्यरत रहे हैं।

2010 में यतनाल ने जनता दल (सेक्युलर) से जुड़ने के लिए बीजेपी का साथ छोड़ दिया था लेकिन एक साल बाद उन्होंने जनता दल (सेक्युलर) छोड़ दिया और स्वतंत्र एमएलसी (विधान परिषद) के तौर पर काम किया।

हालांकि एक बार फिर उन्होंने साल 2013 में बीजेपी में वापसी की है।

और पढ़ें- जीत के बाद बोले इमरान-भारत से दोस्ती की जरूरत, सुलझाएंगे कश्मीर मुद्दा