logo-image

विनय कटियार का बयान, हर हाल में अयोध्‍या में बनायेंगे राम मंदिर, बाबर के नाम पर नहीं होना चाहिए कोई मस्जिद

खबरों की मानें तो कटियार ने बाबर को लुटेरा बताया और कहा कि अफगानिस्तान में उसकी कच्ची कब्र बनायी गयी है जिसे कोई पूछता भी नहीं।

Updated on: 29 Mar 2017, 11:39 AM

highlights

  • हम हर हालत में अयोध्या में बनाएंगे राम मंदिरः कटियार
  • बाबर के नाम पर मस्जिद का निर्माण हिन्दू समाज नहीं होने देगाः कटियार

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता विनय कटियार ने एक बार फिर अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर विवादित बयान दिया है। एक सभा के दौरान उन्होंने कहा कि हम हर हालत में अयोध्या में राम मंदिर बनाएंगे।

कटियार ने यह बयान अयोध्या विक्रमादित्य महोत्सव व संत सम्मलेन हिन्दू नववर्ष की पूर्व संध्या पर मंदिर निर्माण को लेकर यह बयान दिया। कार्यक्रम में कटियार ने मंच से मस्जिद को लेकर कहा कि इसका निर्माण सरयू नदी के उस पार होगा।

खबरों की मानें तो कटियार ने बाबर को लुटेरा बताया और कहा कि अफगानिस्तान में उसकी कच्ची कब्र बनायी गयी है जिसे कोई पूछता भी नहीं। ऐसे में भारत के अन्दर अयोध्या में बाबर के नाम पर कुछ राजनीतिक लोग मस्जिद बनाने पर क्यों तूले हैं ?

इसे भी पढ़ेंः विनय कटियार ने कहा, राम मंदिर के लिए फिर होगा आंदोलन

इस दौरान कटियार ने कहा कि अयोध्या के अन्दर मस्जिद बनने से किसी को भी ऐतराज नहीं होना चाहिए। अयोध्या में कई मस्जिदों का निर्माण कार्य जारी है जिसपर कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन अगर बाबर के नाम पर मस्जिद का निर्माण करवाया जायेगा तो हिन्दू समाज इसे नहीं बनने देगा।