logo-image

पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच गोरखा जन मुक्ति मोर्चा ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग, हड़ताल का आज नौवां दिन

पश्चिम बंगाल में अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही पार्टी गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (जीजेएम) ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है।

Updated on: 20 Jun 2017, 08:08 AM

highlights

  • अलग गोरखालैड की मांग को लेकर जीजेएम ने बुलाई ऑल पार्ट मीटिंग
  • राज्य में जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल का आज नौंवा दिन

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही पार्टी गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (जीजेएम) ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। बता दें कि राज्य में जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल का आज नौवां दिन है।

इससे पहले दार्जिलिंग में पुलिस की गोलीबारी में तीन कार्यकर्ताओं की मौत हो गई थी। मौत के बाद विरोध में रविवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच जीजेएम ने 'काला दिवस' मनाया था।

जीजेएम के हजारों कार्यकर्ताओं ने मारे गए कार्यकर्ताओं के शवों के साथ मार्च निकाला था। हालांकि इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और सुरक्षा बलों के बीच किसी झड़प की सूचना नहीं मिली थी।

वहीं पश्चिम बंगाल सरकार और जीजेएम के बीच जारी गतिरोध के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को तनावग्रस्त दार्जिलिंग में शांति की अपील की थी।

इसे भी पढ़ेंः गुरुग्राम में ऑटो चालक ने 7 साल की नाबालिग के साथ किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

राजनाथ ने इससे पहले दार्जिलिंग की स्थिति पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की थी।

राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जीजेएम पर दार्जिलिंग में हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह किसी भी कीमत पर बंगाल को बंटने नहीं देंगी। ममता ने कहा, 'मैं बंगाल को बंटने नहीं दूंगी।'

उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार अनुकूल माहौल में जीजेएम के साथ बातचीत शुरू करने के लिए तैयार है। ममता ने कहा कि दार्जिलिंग में बढ़ती अशांति पर चर्चा के लिए 22 जून को सिलिगुड़ी में सर्वदलीय बैठक होगी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें