logo-image

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में 568 बूथ पर बुधवार को फिर से होगा मतदान

सोमवार को पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव में हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने 568 बूथ पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया है।

Updated on: 15 May 2018, 09:37 PM

नई दिल्ली:

सोमवार को पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव में हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने 568 बूथ पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया है। बुधवार को 568 बूथ पर कड़ी सुरक्षा के बीच एक बार फिर से मतदान होगा।

बता दें कि सोमवार को 20 जिलों में हुए पंचायत चुनाव के दौरान कई जगहों से हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई। इस दौरान 12 लोगों की जान चली गई है जिसमें से 6 लोगों की पहचान नहीं हो पाई है।

चुनाव के दौरान हिंसा, हत्या और बूथ कैप्चरिंग के कई मामले सामने आए। इस दौरान मीडिया कर्मियों से बदसलूकी और कैमरा तोड़ने की खबरें भी सामने आई। चुनाव के दौरान तृणमूल कार्यकर्ताओं ने अन्य दलों के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया।

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया ने बादामी सीट जीता, चामुंडेश्वरी से हारे, येदियुरप्पा की शिकारीपुरा में जीत

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से इस पूरे मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

वहीं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने पंचायत चुनाव में हुई हिंसा पर दुख जताते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि बंगाल में जो कुछ भी हुआ, वह लोकतंत्र की हत्या है।

गौरतलब है कि सोमवार को हुए मतदान के दौरान नदिया जिले में मतदान केंद्र के भीतर जाने का प्रयास कर रहे एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई, जबकि तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की दक्षिण 24 परगना जिले के कुलटली में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

और पढ़ें: राहुल के कैंपेन के बावजूद कांग्रेस कर्नाटक चुनाव हारी, ये थी बड़ी वजह