logo-image

ममता बनर्जी दिल्ली में, BJP के खिलाफ गठबंधन पर सोनिया और पवार से करेंगी मुलाकात

दिल्ली में ममता बनर्जी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की विपक्षी नेताओं के डनर में शामिल होंगी और सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगी। इसके आलावा वो कई दलों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगी।

Updated on: 27 Mar 2018, 10:59 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी सोमवार से दिल्ली की चार दिनों की यात्रा पर हैं। इस दौरान वो 2019 के लोकसभा और राज्य के विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी के खिलाफ फेडेरल गठबंधन की संभावनाएं तलाशने की कोशिश करेंगी।

दिल्ली में वो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की विपक्षी नेताओं के डनर में शामिल होंगी और सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगी। इसके आलावा वो कई दलों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगी।

सोनिया गांधी के डिनर के बाद शरद पवार का ये डिनर विपक्षी दलों के नेताओं का सबसे बड़ा सम्मेलन होगा। सोनिया गांधी के डिनर में 19 दलों के नेताओं ने शिरकत की थी।

सोनिया गांधी के डिनर में ममता शिरकत नहीं कर पाई थीं। ऐसा माना जा रहा है कि वो निजी तौर पर सोनिया गांधी से मुलाकात करना चाह रही हैं। इसके अलावा दोनों नेताओं के बीच अच्छे संबंध भी हैं।

ममता बनर्जी दिल्ली में जनता दल (यू) से निकाले गए नेता शरद यादव, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, टीडीपी के नेताओं समेत शिवसेना के नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं।

और पढ़ें: मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस लाएगी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव

हालांकि ममता बनर्जी का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात का कोई कार्यक्रम अभी तक तय नहीं है।

पिछले 6 महीने में ममता बनर्जी ने शरद पवार से कई बार मुलाकात की है। उन्होंने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगी। उन्होंने डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन से भी मुलाकात की है।

और पढ़ें: रामनवमी हिंसा में दो और लोगों की मौत, ममता ने दिए सख्त आदेश