logo-image

पश्चिम बंगाल: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा समर्थकों से हिंसक झड़प में 1 पुलिसकर्मी की मौत, 1 घायल

इससे पहले पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष पर दार्जिलिंग में हमला हुआ था। आरोप है कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के बागी नेता बिनय तमांग के समर्थकों ने इस घटना को अंजाम दिया था।

Updated on: 13 Oct 2017, 12:45 PM

नई दिल्ली:

दार्जिलिंग के तकवार में 13 अक्टूबर की सुबह कोलकाता पुलिस और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के समर्थकों के बीच हुए हिंसक झड़प एक मामला सामने आया है।

इस झड़प के दौरान गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के समर्थकों ने सिलीगुड़ी के प्रधान नगर स्थित एक होटल के बाहर बम से हमला कर दिया जिस कारण पुलिस एएसआई अमिताव मल्लिक की मौके पर ही मौत हो गई। 

इस झड़प में एक जीजेएम समर्थक बुरी तरह से घायल हो गया है। यह हमला उस वक्त हुआ जब पुलिस हथियारों के छुपाये जाने के शक को लेकर जीजेएम के ठिकाने पर छापेमारी के लिए पहुंची।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने कहा, रियल एस्टेट को GST में लाना त्रासदपूर्ण फैसला, केंद्र कर रही है विचार

इस दौरान दोनों तरफ से अंधाधुंध फायरिंग हुई जिसमें एक समर्थक के मौके पर मारे जाने की आशंका है, हालांकि इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष पर दार्जिलिंग में हमला हुआ था। आरोप है कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के बागी नेता बिनय तमांग के समर्थकों ने इस घटना को अंजाम दिया था।

आपको बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अपील पर 104 दिन तक गोरखालैंड को लेकर चल रहे हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच 26 सितंबर को यहां शांति कायम हुई थी।

यह भी पढ़ें: रोहिंग्या की किस्मत पर आज होगा SC में फैसला, केंद्र शरणार्थियों को म्यामांर वापस भेजने पर अड़ा